1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के शॉपियन में आतंकवादियों ने 3 पुलिसकर्मियों को किडनैप करने के बाद हत्या की

जम्मू-कश्मीर के शॉपियन में आतंकवादियों ने 3 पुलिसकर्मियों को किडनैप करने के बाद हत्या की

शोपियां में तीनों एसपीओ को किडनैप करने के बाद हत्या कर दी गई है। आशंका जताई जा रही है हिजबुल के आतंकियों ने किडनैपिंग के बाद हत्या की। सभी शहीद एसपीओ के शव बरामद कर लिए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 21, 2018 11:32 IST
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में संदिग्ध आतंकियों ने 4 पुलिस कर्मियों को किया अगवा- India TV Hindi
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में संदिग्ध आतंकियों ने 4 पुलिस कर्मियों को किया अगवा

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो एसपीओ और एक कांस्टेबल को किडनैप करने के बाद हत्या कर दी गई है। आशंका जताई जा रही है हिजबुल के आतंकियों ने किडनैपिंग के बाद हत्या की। सभी शहीद पुलिसकर्मियों के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि कुछ देर बाद ही आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को छोड़ दिया है। चार पुलिसकर्मियों में से सिर्फ फयाज़ अहमद भट्ट ही वापस लौटे हैं। हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नाइकू ने 12 मिनट के एक वीडियो में कथित रूप से इस अपहरण की जिम्मेदारी ली है। उसने पुलिस हिरासत में मौजूद आतंकवादियों के रिश्तेदारों को रिहा करने के लिये तीन दिन का समय दिया है।

वैश्विक तौर पर वांछित आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन के नेता सैयद सलाहुद्दीन के दूसरे बेटे की एनआईए द्वारा गिरफ्तारी के बाद 30 अगस्त को अपहरण की इस घटना को अंजाम दिया गया। ये किडनैपिंग तब हुई है जब हिज्बुल के आतंकी रियाज़ नाइकू ने ऑडियो क्लिप जारी कर पुलिसकर्मियों को धमकी दी। इस ऑडियो क्लिप में नाइकू ने सभी पुलिसकर्मियों को चार दिन में अपनी नौकरी छोड़ देने की धमकी दे रहा है। नाइकू का कहना था कि नए कश्मीरी लड़के पुलिस ज्वाइन ना करें।

इससे पहले उनके लापता होने की खबर आई थी। बताया जा रहा था कि शोपियां जिले में संदिग्ध आतंकियों ने 4 पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया। घटना बीती रात की बताई जा रही थी। बताया गया कि जिन पुलिसवालों का अपहरण हुआ है उनमें 3 एसपीओ यानी स्पेशल पुलिस अफसर थे। पुलिसवाले शोपियां के दो गांवों से अगवा किए गए जिसमें कापरीन और बतागुंड शामिल हैं। पुलिसवालों के गायब होने के बाद उन्हें ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

बता दें कि पिछले काफी समय से आतंकी सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों को अपना निशाना बना रहे हैं। आतंकियों ने पिछले दिनों पुलिस कर्मियों के परिजनों को भी अगवा कर लिया था। आतंकी लगातार जवानों पर नौकरी छोड़ने का दबाव बना रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X