Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, हथियार बरामद

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के एक गांव में छिपे दो हथियारबंद आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2018 10:02 IST
2 terrorists killed by security forces in Pulwama | PTI Representational Image- India TV Hindi
2 terrorists killed by security forces in Pulwama | PTI Representational Image

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के एक गांव में छिपे दो हथियारबंद आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। शनिवार को हुई इस मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबलों द्वारा घेर लिए जाने पर आतंकियों ने जमकर फायरिंग की थी। पुलिस ने कहा कि तेक्किन गांव में इन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इस पूरे इलाके को घेर लिया था। इसके बाद उन्होंने तलाशी अभियान शुरू किया, जिससे बौखलाए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद दोनों आतंकियों की लाश बरामद कर ली गई, हालांकि उनकी पहचान नहीं हो पाई है। मुठभेड़ वाली जगह से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामत हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है। मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबलों ने आम नागरिकों को मुठभेड़ स्थल से दूर रहने की अपील की थी। सुरक्षाबलों ने कहा था कि ऐसी जगहों पर मौजूद होने से नागरिकों की जान को खतरा हो सकता है और वे किसी विस्फोटक की चपेट में आ सकते हैं।

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को मार गिराया गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) और CRPF इस मुठभेड़ में शामिल थे। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में भारतीय सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में काफी कामयाबी मिली है और बड़ी संख्या में दहशतगर्दों का खात्मा हुआ है।

वीडियो: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement