Sunday, May 19, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में Coronavirus से 29 और संक्रमित हुए, कुल मामले 523 तक पहुंचे

जम्मू और कश्मीर में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 29 और मामले सामने आए। इससे केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 523 पर पहुंच गई।

Written by: Bhasha
Published on: April 26, 2020 19:57 IST
जम्मू-कश्मीर में Coronavirus से 29 और संक्रमित हुए, कुल मामले 523 तक पहुंचे- India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर में Coronavirus से 29 और संक्रमित हुए, कुल मामले 523 तक पहुंचे

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 29 और मामले सामने आए। इससे केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 523 पर पहुंच गई। अधिकारियों ने बताया कि सभी नए मामले कश्मीर घाटी के हैं। एक अधिकारी ने बताया, " जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में 29 नए मामले आए।" 

केंद्र शासित प्रदेश में दर्ज किए गए कुल मामलों में से 466 कश्मीर से और 57 जम्मू से हैं। अधिकारियों ने बताया कि 137 मरीज़ ठीक हो गए हैं और छह की बीमारी से मौत हो गई है। प्रदेश में 66, 000 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से सरकारी केंद्रों या घरों में पृथक रखे गए लोग भी शामिल हैं। 

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान के कोटा में फंसे जम्मू-कश्मीर के 376 छात्र सोमवार को प्रदेश लौट आएंगे। इस बाबत सारे इंतजाम कर लिए गए हैं। सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक ट्वीट में कहा, "कोटा से जम्मू-कश्मीर के 376 छात्र कल लौट आएंगे। सभी इंतजामों को अंतिम रूप दे दिया गया है।" इससे पहले जैसलमेर और अन्य स्थानों से हाल में छात्रों को वापस लाया गया था।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement