1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. स्पेन में पांच हफ्ते में पहली बार कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या सबसे कम रही

स्पेन में पांच हफ्ते में पहली बार कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या सबसे कम रही

स्पेन में रविवार को पांच हफ्तों में पहली बार कोविड-19 से रोजाना होने वाली मौतों की संख्या सबसे कम रही। प्रशासन का मानना है कि सख्त लॉकडाउन का लाभ अब देखने को मिल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2020 19:21 IST
Coronavirus: Spain reports lowest daily death toll in 5 weeks- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: Spain reports lowest daily death toll in 5 weeks

मैड्रिड: स्पेन में रविवार को पांच हफ्तों में पहली बार कोविड-19 से रोजाना होने वाली मौतों की संख्या सबसे कम रही। प्रशासन का मानना है कि सख्त लॉकडाउन का लाभ अब देखने को मिल रहा है। स्पेन के स्वास्थ्य एजेंसी ने रविवार को बताया कि गत 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 288 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही देश में कोविड-19 की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या 23,190 तक पहुंच गई है। हालांकि, 20 मार्च के बाद पहली बार रोजाना कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 300 से कम रही। स्वास्थ्य एजेंसी ने बताया कि रोजाना सामने आने वाले नये संक्रमितों की संख्या में भी कमी आई है। 

स्पेन में अबतक कोरोना वायरस से 2,07,634 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है लेकिन एजेंसियों का कहना है कि संक्रमितों की वास्तविक संख्या अज्ञात है क्योंकि सीमित जांच हो रही है। दैनिक संक्रमण की दर भी 0.8 प्रतिशत पर रह गयी है जबकि एक महीने पहले यह दर 20 प्रतिशत थी। स्पेनिश स्वास्थ्य अधिकारी फर्नांडो सिमोन ने कहा, ‘‘ आज आई कमी बहुत महत्वपूर्ण है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘अब कल के लिए हमारा लक्ष्य है कि दोबारा संक्रमण उच्चतम दौर पर नहीं पहुंचे, हम पहले ही वहां हैं। अब हम अपनी स्थिति को मजबूत कर रहे हैं और इस बारे में सोच रहे हैं कि कैसे पाबंदियों में सुरक्षित ढंग से कमी लाई जाएग।’’ उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री पेड्रो सान्चेज़ मंगलवार को लॉकडाउन में और ढील की जानकारी देंगे। इससे पहले उन्होंने रविवार को 44 दिनों के बाद बच्चों को घर से बाहर जाने की अनुमति दी थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X