1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इस राज्य में freezing point से नीचे रहा न्यूनतम तापमान, IMD ने अगले 10 दिनों के लिए जताया ये अनुमान

इस राज्य में freezing point से नीचे रहा न्यूनतम तापमान, IMD ने अगले 10 दिनों के लिए जताया ये अनुमान

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 1.6 और पहलगाम और गुलमर्ग में माइनस 4 डिग्री रहा। वहीं लद्दाख के तापमान की जानकारी सुबह तक उपलब्ध नहीं हो सकी थीं। जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 11, कटरा में 10.2, बटोटे में 5.8, बनिहाल में 7.2 और भद्रवाह में 2.5 डिग्री दर्ज किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 10, 2021 11:45 IST
jammu kashmir IMD alert weather forecast minimum Temperature srinagar pahalgam leh jammu banihal इस - India TV Hindi
Image Source : PTI इस राज्य में freezing point से नीचे रहा न्यूनतम तापमान, IMD ने अगले 10 दिनों के लिए जताया ये अनुमान

श्रीनगर. कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) और लद्दाख (Ladakh) में लोगों को ठंड से कुछ राहत जरूर मिली है लेकिन यहां भी भी न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) काफी कम है। बुधवार को भी कश्मीर घाटी और लद्दाख में न्यूनतम तापमान फ्रीजिंग पॉइंट (freezing point) से नीचे रहा। यहां मौसम विभाग (IMD) ने अगले 10 दिनों के दौरान मौसम के शुष्क रहने का अनुमान जताया है और इसके साथ ही आने वाले 10 दिनों में तापमान में इजाफे की संभावना भी जताई है।

पढ़ें- राजा की तरह होटल में आया शेर, कुछ देर रुका और चला गया

पढ़ें- 19 साल का लड़का कर चुका था 50 से ज्यादा महिलाओं को ब्लैकमेल, 14 साल की लड़की ने ऐसे किया भंडाफोड़

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अधिकारी ने कहा है, "जम्मू-कश्मीर और लद्दाख (Jammu-Kashmir & Ladakh) में अगले 10 दिनों के दौरान ज्यादातर समय मौसम के शुष्क (dry weather) रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान में गिरावट की बहुत कम संभावना है।"

पढ़ें- लद्दाख में भारत चीन विवाद के बीच अमेरिका का बयान, कहा- हालात पर पैनी नजर
पढ़ें- ट्रेन में नहीं मिल रहा टिकट तो न हों परेशान, रेलवे ने किया नई स्पेशल और क्लोन ट्रेनों का ऐलान

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 1.6 और पहलगाम और गुलमर्ग में माइनस 4 डिग्री रहा। वहीं लद्दाख के तापमान की जानकारी सुबह तक उपलब्ध नहीं हो सकी थीं। जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 11, कटरा में 10.2, बटोटे में 5.8, बनिहाल में 7.2 और भद्रवाह में 2.5 डिग्री दर्ज किया गया।

पढ़ें- किस वजह आई चमोली में आपदा? प्रारंभिक अध्ययन में सामने आई ये बात
पढ़ें- राज्यसभा में भावुक गुलाम नबी आजाद ने बताया कब उन्हें सबसे ज्यादा रोना आया था

दिल्ली में सुबह आसमान रहा साफ
राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह आसमान साफ रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "अधिकतम तापामन सामान्य से तीन डिग्री अधिक 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है।" मौसम वैज्ञानिक ने दिन में आसमान साफ रहने के साथ ही अधिकतम तापमान के लगभग 27 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। (With inputs from IANS & Bhasha)

पढ़ें- फक्र महसूस होता है कि हम हिंदुस्तानी मुसलमान हैं, राज्यसभा में बोले गुलाम नबी आजाद
पढ़ें- Chamoli: रैणी गांव से 4 और शव बरामद

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X