1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक: स्कूल के 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने परिसर को किया सील

कर्नाटक: स्कूल के 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने परिसर को किया सील

मिली जानकारी के अनुसार जो 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें 10 लड़कियां तथा 22 लड़के हैं और सभी 9वीं से 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं। 10 बच्चों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं जबकि 22 बच्चों में किसी तरह का लक्षण सामने नहीं आया है

T Raghavan T Raghavan
Published on: October 28, 2021 13:43 IST
कर्नाटक के एक स्कूल...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कर्नाटक के एक स्कूल में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं

कोडुगू। कर्नाटक के कोडुगू में स्थित एक आवासीय स्कूल के 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हड़कंप मच गया है। स्थानीय प्रसाशन ने सावधानी के तौर पर स्कूल परिसर को अस्थाई तौर सील कर दिया है। कोडुगू जिले के मेडिकेरी में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 

जिस स्कूल में बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उसमें कुल 278 बच्चे पढ़ते हैं और स्कूल प्रसाशन जब बच्चों का रुटीन कोरोना टेस्ट कर रहा था तो उस टेस्ट में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले। बच्चों के अलावा स्कूल का एक स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव है। मिली जानकारी के अनुसार जो 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें 10 लड़कियां तथा 22 लड़के हैं और सभी 9वीं से 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं। 10 बच्चों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं जबकि 22 बच्चों में किसी तरह का लक्षण सामने नहीं आया है। 

जिला प्रसाशन को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो जिला अधिकारी के साथ जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने स्कूल पहुंचकर स्थिति को संभाला और यह बच्चों को उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की। 

देश के अधिकतर राज्यों में फिलहाल कोरोना का संक्रमण काबू में है लेकिन कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, हाल के दिनों में पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। दुनिया के कई देश ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना का संक्रमण फिर से बड़ी चुनौती बन गया है। रूस में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और रोजाना मौतों का आंकड़ा 1000 के ऊपर पहुंच गया है। 

bigg boss 15