Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कहा- पश्चिम बंगाल में डर का राज है, प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है

जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि ममता जी को पढ़ने-लिखने का शौक कम है, विवेकानंद के हिंदुत्व को नहीं समझती हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 11, 2020 8:56 IST
बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कहा- पश्चिम बंगाल में डर का राज है, प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कहा- पश्चिम बंगाल में डर का राज है, प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर गुरुवार को कथित तौर पर TMC समर्थकों द्वारा हुए हमले को लेकर जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि बंगाल में डर का राज है। बंगाल में अराजकता, असहिष्णुता है। जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि ममता जी को पढ़ने-लिखने का शौक कम है, विवेकानंद के हिंदुत्व को नहीं समझती हैं। ममता जी सुन लीजिए बीजेपी का कार्यकर्ता हर इलाके में जाएगा। ये घटना प्रजातंत्र के लिए घाटक है। बंगाल में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है। नड्डा ने आगे कहा कि मेरे कई नाम ममता जी ने गिनाएं, ये ममता का संस्कार है बंगाली कल्चर ऐसा नहीं है। बंगाल में अंतिम संस्कार के दौरान भी रिश्वत देनी पड़ रही है।

प. बंगाल में अपने काफिले के ऊपर हुए हमले पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि ये घटना बंगाल के बारे में एक गलत धारणा बनाने के लिए प्रमाण के रूप में हमारे सामने आती है। साफ दिखता है कि यहां अराजकता है, असहिष्णुता है और पॉलिटिकल डिबेट के लिए कोई स्थान नहीं है। जो बंगाल विचारों के आदान-प्रदान के लिए जाना जाता रहा, बंगाल जिसने देश और दुनिया को दृष्टि दी... उस बंगाल में आज ममता सरकार ने जिस तरीके से राजनैतिक घटनाक्रम चलाया है ये अत्यंत घातक है। ये स्पष्ट बताता है कि असहिष्णुता-ममता का नाम है। मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि हमारा एक-एक कार्यकर्ता सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जाकर भाजपा के लिए काम करेगा, कमल खिलाएगा और विचारधारा के आदान-प्रदान से लोगों का दिल जीतेगा। 

बंगाल में बांग्लादेशी लोग बस रहे हैं, लेकिन राज्य के लोगों को भगाया जा रहा है: नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बांग्लादेश के लोग यहां आ रहे हैं और बस रहे हैं, लेकिन तृणमूल कांग्रेस राज्य के निवासियों को भगा रही है। दक्षिण 24 परगना जिले में मछुआरा समुदाय के लोगों के साथ एक बैठक में नड्डा ने आरोप लगाया कि केंद्र द्वारा राज्य को भेजे जाने वाले अनाज को तृणमूल कांग्रेस के नेता हड़प जाते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भ्रष्टतम सरकारों में से एक यहां चल रही है। यह चाल (चावल) चोर की सरकार है।’’ नड्डा ने आरोप लगाया, ‘‘बांग्लादेश से लोग यहां आ रहे हैं और बस रहे हैं, जबकि पश्चिम बंगाल के निवासियों को तृणमूल कांग्रेस राज्य से बाहर भगा रही है।’’

बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को लेकर केंद्र ने बंगाल की ममता बनर्जी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हमले की निंदा की और ट्विट कर कहा 'आज बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है, उसकी जितनी भी निंदा की जाये वो कम है।' शाह ने कहा कि केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है। बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा। 

नड्डा को अपेक्षित सुरक्षा नहीं दी : तोमर 

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि बुधवार को भी समाचार आया था कि जैसी सुरक्षा नड्डा जी को अपेक्षित थी वो उन्हें नहीं दी गई। सामान्यतः मतभिन्नता लोकतंत्र में स्वाभाविक है लेकिन ऐसी घटनाएं देखने को नहीं मिलती थी। इस घटना पर ममता बनर्जी सरकार की अनदेखी घोर निंदनीय है। मैं संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग करता हूं।

गौरतलब है कि, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। गुरुवार को वह दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर के रास्ते में थे तभी उनके काफिले पर पत्थर फेंका गया। भाजपा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नड्डा के काफिले पर यह हमला उस वक्‍त हुआ जब वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने डायमंड हार्बर जा रहे थे। हमले में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेता घायल हुए हैं। इस घटना को लेकर भाजपा ने टीएमसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा के आला नेताओं ने ममता बनर्जी सरकार पर सवाल उठाए हैं। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने हालांकि आरोप लगाया कि पूरे प्रकरण को बीजेपी ने ही प्लान किया था। एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने दावा कि अगले साल भी टीएमसी की ही सरकार रहेगी और सवाल किया कि बाहर के लोग बंगाल चुनाव में क्यों आएंगे? ममता बनर्जी ने सवाल किया कि बंगाल चुनाव में बाहर के लोग क्यों आएंगे, बाहर के गुंडों को अटकाएं और बंगाल को बचाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement