1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक: गोहत्या पर पाबंदी के लिए जल्दी ही कानून लागू करेगी भाजपा सरकार

कर्नाटक: गोहत्या पर पाबंदी के लिए जल्दी ही कानून लागू करेगी भाजपा सरकार

र्नाटक के पशुपालन मंत्री प्रभु चौहान ने कहा है कि राज्य में गोहत्या, गोमांस की बिक्री और खपत पर जल्दी ही प्रतिबंध लगाा जाएगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 11, 2020 19:42 IST
Karnataka BJP government will soon implement law to ban cow slaughter । कर्नाटक: गोहत्या पर पाबंदी क- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

बेंगलुरु. कर्नाटक के पशुपालन मंत्री प्रभु चौहान ने कहा है कि राज्य में गोहत्या, गोमांस की बिक्री और खपत पर जल्दी ही प्रतिबंध लगाा जाएगा। भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के घोषणापत्र में गोहत्या पर पाबंदी लगाने का वादा किया था।

चौहान के कार्यालय की ओर से शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, “सरकार गोहत्या पर पाबंदी लगाने के लिए कानून बनाने की खातिर प्रतिबद्ध है। कोविड-19 संकट समाप्त होते ही विशेषज्ञों की एक समिति का गठन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर यह समिति गुजरात और उत्तर प्रदेश में लागू कानून का अध्ययन करने के लिए वहां जाएगी।”

चौहान ने कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे और अन्य राज्यों की तुलना में कर्नाटक में इस कानून को ज्यादा प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए वह प्रतिबद्ध हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया कि कानून लागू होने के बाद गोहत्या, गोमांस की बिक्री और खपत के अलावा कसाईघर के लिए गोवंश के परिवहन पर भी रोक होगी। भाजपा नीत सरकार 2010 में गोहत्या निषेध संबंधी विधेयक लाई थी जिसे 2013 में कांग्रेस ने वापस ले लिया था। भाजपा के पुनः सत्ता में काबिज होने के बाद पार्टी के कई नेताओं की मांग है कि फिर से गोहत्या कानून बनाया जाए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment