Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कर्नाटक में 15 अगस्त तक हो सकते हैं Covid-19 के 25,000 मामले: अधिकारी

कर्नाटक के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने सोमवार को कहा कि यदि कोरोना वायरस के मामलों में प्रतिदिन चार प्रतिशत की वर्तमान दर से वृद्धि होती रही तो राज्य में 15 अगस्त तक संक्रमण के लगभग 25,000 मामले सामने आ सकते हैं

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 22, 2020 15:12 IST
Coronavirus Cases in Karnataka- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus Cases in Karnataka

बेंगलुरु: कर्नाटक के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने सोमवार को कहा कि यदि कोरोना वायरस के मामलों में प्रतिदिन चार प्रतिशत की वर्तमान दर से वृद्धि होती रही तो राज्य में 15 अगस्त तक संक्रमण के लगभग 25,000 मामले सामने आ सकते हैं। अधिकारी ने विषाणु को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने पर जोर दिया।

कर्नाटक के कोविड-19 वॉर रूम के प्रमुख मुनीश मुद्गिल ने एक वक्तव्य में कहा है कि अनुमान के मुताबिक स्थिति इतनी संवेदनशील है कि यदि संक्रमण के मामलों में प्रतिदिन तीन प्रतिशत की दर से वृद्धि होती है तो अगले 50-60 दिन में कोविड-19 के 17,000 मामले हो जाएंगे लेकिन यदि चार प्रतिशत की दर रहती है राज्य में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 25,000 हो जाएगी।

राज्य में अब तक कोविड-19 के कुल 9,150 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 3,391 मरीजों का इलाज चल रहा है, 5,618 लोग ठीक हो चुके हैं और इस महामारी से 137 लोगों की मौत हो चुकी है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पिछले पांच दिन से संक्रमण के मामलों में प्रतिदिन चार प्रतिशत की दर से वृद्धि हो रही है।

मुद्गिल ने कहा, “मैं बताना चाहता हूं कि 15 अगस्त तक राज्य में संक्रमण के बीस हजार से पच्चीस हजार मामले हो सकते हैं।” हालांकि उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामलों की संख्या के बारे में सटीक भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है खास-तौर पर अगले 15-20 दिन के बाद की क्योंकि यह लॉकडाउन के बाद नागरिकों के व्यवहार और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर निर्भर करेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement