1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाया, मॉल, मंदिर और सार्वजनिक परिवहन खोले

कर्नाटक सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाया, मॉल, मंदिर और सार्वजनिक परिवहन खोले

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को विशेषज्ञ सिफारिशों के आधार पर मौजूदा कोविड प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा की। मंदिर जाने वालों को बड़ी राहत देते हुए राज्य सरकार ने धार्मिक स्थलों को केवल 'दर्शन' के लिए जनता के लिए खोलने की अनुमति देने का फैसला किया

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 04, 2021 7:49 IST
कर्नाटक सरकार ने...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कर्नाटक सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाया, मॉल, मंदिर और सार्वजनिक परिवहन खोले

बेंगलुरु: राज्य के लोगों से कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने में सहयोग करने का आग्रह करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को विशेषज्ञ सिफारिशों के आधार पर मौजूदा कोविड प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा की। मंदिर जाने वालों को बड़ी राहत देते हुए राज्य सरकार ने धार्मिक स्थलों को केवल 'दर्शन' के लिए जनता के लिए खोलने की अनुमति देने का फैसला किया और शॉपिंग मॉल को भी काम करने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, शैक्षणिक संस्थान, थिएटर, सिनेमाघर और पब बंद रहेंगे।

यहां राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा पर विशेषज्ञों, नौकरशाहों और मंत्रियों के साथ बैठक के बाद, येदियुरप्पा ने कहा कि ये छूट 5 जुलाई से 19 जुलाई तक प्रभावी होगी, जबकि रात का कर्फ्यू सप्ताह के दिनों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। सप्ताहांत कर्फ्यू को पूरी तरह से हटा लिया गया है। उन्होंने कहा कि खेल परिसर और स्टेडियम केवल प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए खोले जा सकते हैं, जबकि सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यों और अन्य सभाओं और बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

सरकार ने शादियों के लिए मेहमानों को बढ़ाने का भी फैसला किया है और पारिवारिक समारोहों में 40 मेहमानों की वर्तमान सीमा से 100 से अधिक लोगों की उपस्थिति की अनुमति नहीं है और दाह संस्कार के लिए 20 लोग इकट्ठा हो सकते हैं।

स्कूलों, पबों और सिनेमाघरों को फिर से खोलने के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए येदियुरप्पा ने कहा, हम इस मुद्दे पर चर्चा के लिए एक अलग बैठक करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X