1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बेंगलुरु के आसमान में टकराने से बचे इंडिगो के दो विमान, बाल-बाल बची 330 यात्रियों की जान

बेंगलुरु के आसमान में टकराने से बचे इंडिगो के दो विमान, बाल-बाल बची 330 यात्रियों की जान

Read In English

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक बड़ी हवाई दुर्घटना होते-होते रह गई, जब 2 यात्री विमान आसमान में टकराने से साफ बच गए....

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 12, 2018 13:42 IST
Mid-air collision between two IndiGo aircraft averted over Bengaluru |PTI Representational- India TV Hindi
Karnataka: Mid-air collision between two IndiGo aircraft averted over Bengaluru |PTI Representational

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक बड़ी हवाई दुर्घटना होते-होते रह गई, जब 2 यात्री विमान आसमान में टकराने से साफ बच गए। यह घटना 10 जुलाई की बताई जा रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु की आसमान में उड़ान भर रहे इंडिगो के 2 यात्री विमान खतरनाक रूप से एक-दूसरे के करीब आ गए थे। इससे पहले की कुछ अनहोनी हो पाती, दोनों विमान साफ बचकर निकल गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों के बीच यह टकराव सिर्फ कुछ सेकेंड्स के अंतर से टल गया। इन दोनों विमानों पर कुल मिलाकर लगभग 330 यात्री सवार थे। बाद में सारे यात्री सुरक्षित विमान से उतर गए। इंडिगो द्वारा जारी किए गए एक बयान के मुताबिक, दोनों ही विमानों के पायलटों को ट्रैफिक कोलिजन अवॉयडेंस सिस्टम (TCAS) के जरिए सचेत किया गया, जिसके बाद भीषण टकराव होते-होते रह गया। यदि यह टक्कर हो जाती तो लगभग 330 जिंदगियों पर गंभीर संकट आ सकता था।

इंडिगो ने अपने बयान में कहा, ‘TCAS-रिजॉल्यूशन अडवाइजरी सिस्टम के जरिए हमारे दो विमानों, कोयंबटूर-हैदराबाद और बेंगलुरु-कोचिन, को 10 जुलाई को सचेत किया गया। सामान्य प्रक्रिया का पालन करते हुए इस बात की सूचना नियामक को दे दी गई है।’ इससे पहले 21 मई को इंडिगो और इंडियन एयर फोर्स के विमान चेन्नई के आसमान में एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे, लेकिन ऑटो जेनरेटे़ वॉर्निंग की वजह से कोई दुर्घटना होते-होते रह गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोंनों विमानों के बीच सिर्फ 300 फीट की दूरी रह गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment