1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर: किशनगंगा नदी से 2 आतंकियों के शव बरामद, हथियार और गोला-बारूद भी मिले

कश्मीर: किशनगंगा नदी से 2 आतंकियों के शव बरामद, हथियार और गोला-बारूद भी मिले

कश्मीर के गुरेज में तुलैल क्षेत्र में सेना और पुलिस ने किशनगंगा नदी से दो शव बरामद किए हैं। इसके अलावा हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

IANS IANS
Published on: September 06, 2020 9:34 IST
कश्मीर: किशनगंगा नदी...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कश्मीर: किशनगंगा नदी से 2 आतंकवादियों के शव बरामद

श्रीनगर: कश्मीर के गुरेज में तुलैल क्षेत्र में सेना और पुलिस ने किशनगंगा नदी से दो शव बरामद किए हैं। इसके अलावा हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। मेडिको-लीगल औपचारिकताओं के लिए शवों को गुरेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। पुलिस ने कहा, "हमने भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और दस्तावेज भी बरामद किए हैं, जिनमें एके -47 मैगजीन, 9 मिमी पिस्तौल, हैंड ग्रेनेड, वायरलेस सेट आदि शामिल हैं।"

पुलिस ने कहा कि बरामद किए गए दस्तावेजों के अनुसार, एक की पहचान डोगरीपोरा पुलवामा के रहने वाले मोहम्मद यूसुफ डार के बेटे समीर अहमद डार के रूप में हुई है। दूसरे मृतक की पहचान का अभी पता लगाया जा रहा है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, डार मई 2018 से लापता था और एलओसी पार करके आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था।

पुलिस ने कहा, "प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि वे दोनों स्थानीय आतंकवादी थे और सीमा पार में सक्रिय थे। इस तरफ वापस घुसपैठ करने के दौरान नदी पार करते समय दोनों की डूबने से मौत हो गई। कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।"

वहीं एक दूसरी घटना में, कुपवाड़ा के दाना बेहक हेमली टॉप के वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट मिलने पर पुलिस और सेना के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया है। इस दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने टीम पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने कहा, "एक एम -4 राइफल, दो रूकसाक, हथियार, गोला बारूद बरामद किए गए हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment