1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 370 पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का विवादास्पद बयान, कहा कश्मीर मसला UN में

370 पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का विवादास्पद बयान, कहा कश्मीर मसला UN में

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र (UN) में है और UN इसे मॉनिटर कर रहा है, तो इस मामले पर सरकार कैसे बिल बना सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 06, 2019 14:19 IST
Kashmir Issue is being monitored since 1948 by the UN says Adhir Ranjan Chowdhury of Congress- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Kashmir Issue is being monitored since 1948 by the UN says Adhir Ranjan Chowdhury of Congress in Lok Sabha

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के फैसले को लेकर संसद में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र (UN) में है और UN इसे मॉनिटर कर रहा है, तो इस मामले पर सरकार कैसे बिल बना सकती है।

इसके जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि क्या कश्मीर को संयुक्त राष्ट्र मॉनिटर करे? अमित शाह ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, कश्मीर पर संसद ही सर्वोच्च है। कश्मीर को लेकर नियम-कानून और संविधान में बदलाव से कोई नहीं रोक सकता। जब मैं जम्मू कश्मीर कहता हूं तो उसमें पाक अधिकृत कश्मीर और अक्साई चीन भी शामिल है और दोनों भारत के अभिन्न अंग हैं।

सोमवार को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के साथ जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के जरिए जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की है साथ में लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग रखकर अलग से केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का ऐलान भी हुआ है। जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर आज संसद में चर्चा हो रही है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment