Friday, May 03, 2024
Advertisement

हरियाणाः नमाज पढ़कर यूनिवर्सिटी लौट रहे 2 कश्‍मीरी छात्रों पर हमला, महबूबा ने की तत्‍काल कार्रवाई की मांग

ख़बर आग की तरह फैली तो फौरन जम्मू कश्मीर की सीएम महबूब मुफ्ती ने घटना की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग कर डाली। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को किए गए ट्वीट में महबूब ने लिखा कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों पर हुए हमले से मैं ह

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2018 9:39 IST
Kashmiri-students-assaulted-in-Haryana-Mehbooba-Mufti-demands-probe- India TV Hindi
हरियाणाः नमाज पढ़कर यूनिवर्सिटी लौट रहे 2 कश्‍मीरी छात्रों पर हमला, महबूबा ने की तत्‍काल कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली: हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे दो कश्मीरी छात्रों को कुछ स्थानीय लोगों द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्रों के मुताबिक़, 15 से 20 लोगों ने मसानी चौक के पास ईंट और हेलमेट से हमला कर दिया। हमला उस वक़्त हुआ जब वो नमाज़ पढ़ने के बाद वापस विश्वविद्यालय लौट रहे थे। आफताब अहमद और अमज़द अली केंद्रीय विश्व विद्यालय में एमएसई सेकेंड ईयर के छात्र हैं। पीड़ित छात्रों के मुताबिक़ ये चिल्लाते रहे, बताते रहे कि ये केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र हैं लेकिन पीटने वाले नहीं रूके।

ख़बर आग की तरह फैली तो फौरन जम्मू कश्मीर की सीएम महबूब मुफ्ती ने घटना की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग कर डाली। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को किए गए ट्वीट में महबूब ने लिखा कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों पर हुए हमले से मैं हैरान और परेशान हूं। मैं अधिकारियों से मांग करती हूं कि मामले की जांच करें और दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो।

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला ने भी पीएम मोदी को ट्वीट करते हुए लिखा कि ये डराने वाला है और उन विचारों के खिलाफ़ है जो पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से ज़ाहिर किए थे। उम्मीद है कि सरकार जल्द इस मामले में कार्रवाई करेगी। फिलहाल महेंद्रगढ़ की पुलिस ने आफताब और अमज़द की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन आरोपी अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement