Sunday, May 05, 2024
Advertisement

वैष्णो देवी के नए ट्रैक के विरोध में आए कटरा के व्यापारी

माता वैष्णो देवी के भक्तों को सहूलियत देने के लिए माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने एक नए ट्रैक को तैयार किया है जिस पर पैदल यात्रियों को जाने की अनुमति होगी।

Raman Saini Raman Saini
Updated on: March 02, 2017 17:56 IST
Vaishno Devi Shrine | PTI Photo- India TV Hindi
Vaishno Devi Shrine | PTI Photo

जम्मू: माता वैष्णो देवी के भक्तों को सहूलियत देने के लिए माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने एक नए ट्रैक को तैयार किया है जिस पर पैदल यात्रियों को जाने की अनुमति होगी। लेकिन माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के इस नए ट्रैक के खिलाफ कटरा के लोकल व्यापारी सड़कों पर उतर आए हैं और श्राइन बोर्ड के साथ-साथ सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कटरा से माता वैष्णो देवी के भवन के जिस ट्रैक पर माता के श्रद्धालुओं की भीड़ होती थी, उसी ट्रैक पर गुरुवार को कटरा के व्यापारी सड़कों पर उतर आए हैं और प्रशासन और श्राइन बोर्ड के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि इस नए ट्रैक के खुलने से उनके व्यापार पर इसका सीधा असर पड़ेगा, जबकि माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारी माता के श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सहूलियत देने की बात के नाम पर इस ट्रैक को खोलने की बात कह रहे हैं।

विरोध प्रदर्शन को बढ़ते देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर हल्का लाठीचार्ज करते हुए उनके नेताओं को हिरासत में भी लिया। श्राइन बोर्ड और कटरा के लोकल व्यापारी, घोड़े, खच्चर वालों के विरोध प्रदर्शन के बीच चल रही नोक-झोक में सबसे ज्यादा परेशानी माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को हो रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement