1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल में कोरोनावायरस के कारण 31 मार्च तक सभी सिनेमा थिएटर बंद रखने का फैसला

केरल में कोरोनावायरस के कारण 31 मार्च तक सभी सिनेमा थिएटर बंद रखने का फैसला

केरल में कोरोनावायरस के कारण 11 से 31 मार्च तक सभी सिनेमा थिएटर बंद रखने का फैसला किया गया है। यह निर्णय कोच्चि में विभिन्न मलयालम सिनेमा संगठनों की बैठक में लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2020 15:53 IST
Kerala: Due to Coronavirus, cinema theatres to remain close till March 31- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Kerala: Due to Coronavirus, cinema theatres to remain close till March 31

केरल में कोरोनावायरस के कारण 11 से 31 मार्च तक सभी सिनेमा थिएटर बंद रखने का फैसला किया गया है। यह निर्णय कोच्चि में विभिन्न मलयालम सिनेमा संगठनों की बैठक में लिया गया है। कोरोना वायरस से दुनियाभर में मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को चार हजार के पार पहुंच गई। एएफपी आंकड़े के अनुसार चीन में इस वायरस से 17 और लोगों की मौत हो गई। 100 से अधिक देशों में फैले इस वायरस से मृतकों की संख्या 4,011 पहुंच गई है जबकि इससे 110,000 से अधिक लोग प्रभावित हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। श्रीरामुलु ने मंगलवार को ट्वीट किया, “अभी तक चार लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। मरीजों और उनके परिवार के सदस्यों को अलग रखा गया है।” उन्होंने आम लोगों ने अपील की कि इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सभी संभव उपाए करें। 

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एक सैन्य परिवहन विमान कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 58 भारतीय नागरिकों को लेकर मंगलवार को वापस लौटा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। विमान सी-17 ग्लोबमास्टर को सोमवार की शाम तेहरान भेजा गया था। ईरान में लगभग दो हजार भारतीय रह रहे हैं। ईरान में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘आईएएफ का विमान उतरा है। मिशन पूरा हुआ। अगले पर।’’ 

इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने कहा था, ‘‘ईरान से 58 भारतीय तीर्थयात्रियों का पहला जत्था वापस लाया जा रहा है। आईएएफ सी-17 ने तेहरान से उड़ान भरी है और जल्द ही इसके हिंडन उतरने की उम्मीद है।’’ गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस पर विमान उतरा जहां से यात्रियों को एक चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया। ताजा खबरों के अनुसार ईरान में कोरोना वायरस से 237 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सात हजार लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। पिछले दो सप्ताह में सी-17 ग्लोबमास्टर द्वारा इस तरह का यह दूसरा अभियान है। भारतीय वायुसेना के विमान से 27 फरवरी को 76 भारतीय नागरिकों और 36 विदेशियों को चीनी शहर वुहान से वापस लाया गया था। 

Click Mania
bigg boss 15