1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Kisan Tractor March Live Videos: किसान के वेष में दंगाई, वीडियो में देखें कैसे पुलिस से भिड़े

Kisan Tractor March Live Videos: किसान के वेष में दंगाई, वीडियो में देखें कैसे पुलिस से भिड़े

Kisan Tractor March Live Videos: आज गणतंत्र के सबसे बड़े जश्न के मौके पर दंगाईयों ने देश को राष्ट्रीय शर्म की तस्वीर दी है। जिस देश की आन-बान-शान को बचाने के लिए वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी, उस शहादत का, राष्ट्रीय पर्व के उस पावन धर्म का किसानों के भेष में दिल्ली में घुसे दंगाइयों ने अपमान किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2021 16:23 IST
Kisan Tractor March Live Video Today in Hindi: Farmers Protest Tractor Rally Red Fort Live Updates, - India TV Hindi
Image Source : PTI आज गणतंत्र के सबसे बड़े जश्न के मौके पर दंगाईयों ने देश को राष्ट्रीय शर्म की तस्वीर दी है।

Kisan Tractor March Live Videos: दिल्ली में प्रदर्शनकारियों की 'गुंडागर्दी', किसान रैली हुई बेकाबू, शांतिपूर्ण प्रदर्शन का दावा करने वाले किसान कुछ जगहों पर कर रहे उग्र प्रदर्शन

नई दिल्ली: आज गणतंत्र के सबसे बड़े जश्न के मौके पर दंगाईयों ने देश को राष्ट्रीय शर्म की तस्वीर दी है। जिस देश की आन-बान-शान को बचाने के लिए वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी, उस शहादत का, राष्ट्रीय पर्व के उस पावन धर्म का किसानों के भेष में दिल्ली में घुसे दंगाइयों ने अपमान किया। देश की अस्मिता के प्रतीक लाल किले पर अपना झंडा लगाने को आप क्या कहेंगे? किसानों ने कई जगह आक्रामक रुख अख्तियार किया और पुलिसकर्मियों पर हमलावर हो गए। बैरिकेड्स की तरह खड़ी की गईं डीटीसी की बसें तोड़ दी गईं। प्रदर्शनकारी हाथ में डंडे लेकर पुलिसकर्मियों को दौड़ाते हुए दिखे। हम आपको वीडियो के जरिए दिखाते हैं कि दिल्‍ली में कैसे किसान के वेष में दंगाईयों ने कानून अपने हाथों में ले लिया और पुलिस पर हमला किया।

ITO पर हुड़दंग

दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड के नाम पर जमकर हुड़दंग जारी है। देखिए ITO की एक तस्वीर

लालकिले पर हुड़दंग
ट्रैक्‍टर रैली में हुड़दंग मचाने के बाद किसानों का जत्‍था लाल किला पहुंचा। कुछ उपद्रवी लाल किले की प्राचीर पर चढ़ गए। ठीक उसी जगह अपना झंडा फहरा दिया जहां हर साल तिरंगा फहराया जाता है। इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर भी झंडे लगा दिए।

बैरिकेड्स तोड़कर दिल्ली में घुसे किसान

दिल्ली पुलिस के जवानों पर कई जगह तलवार से हमले की खबर

ट्रैक्टरों की टक्कर से की DTC बस पलटने की कोशिश

आईटीओ इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमला किया

पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल
संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया। सिंघू बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर रैली यहां पहुंची थी।

बता दें कि हजारों किसान राष्ट्रीय राजधानी में पैदल और ट्रैक्टर पर सवार होकर घुस गए हैं। अर्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस को उन्हें नियंत्रित करने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। ट्रैक्टर रैली और प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हल्के लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने तीन राज्यों दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकारियों और पुलिस के साथ समझौते को दरकिनार कर दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment