Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

चेक बाउंस मामला: अभिनेत्री कोएना मित्रा को छह महीने की जेल

मुंबई की एक अदालत ने चेक बाउंस के मामले में अभिनेत्री कोएना मित्रा को छह महीने कैद की सजा सुनाई है। अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन अदालत की मजिस्ट्रेट केतकी चव्हाण ने छह जुलाई को पारित आदेश में मित्रा को मामले में शिकायतकर्ता मॉडल पूनम सेठी को 4.64 लाख रुपये का हर्जाना देने का भी निर्देश दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2019 18:15 IST
Koena Mitra- India TV Hindi
Koena Mitra

मुंबई: मुंबई की एक अदालत ने चेक बाउंस के मामले में अभिनेत्री कोएना मित्रा को छह महीने कैद की सजा सुनाई है। अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन अदालत की मजिस्ट्रेट केतकी चव्हाण ने छह जुलाई को पारित आदेश में मित्रा को मामले में शिकायतकर्ता मॉडल पूनम सेठी को 4.64 लाख रुपये का हर्जाना देने का भी निर्देश दिया।

Related Stories

अदालत 2013 के एक मामले की सुनवाई कर रही थी जिसके मुताबिक मित्रा ने सेठी से 22 लाख रुपये कुछ समय के दौरान लिये थे लेकिन पूरी रकम नहीं चुकाई। अदालत के आदेश के मुताबिक, मित्रा ने कर्ज चुकाने के लिए सेठी को तीन लाख रुपये का चेक जारी किया, लेकिन वह बाउंस हो गया। सेठी ने 19 जुलाई 2013 को चेक बाउंस होने को लेकर एक कानूनी नोटिस भी भेजा।

नोटिस के बाद भी जब मित्रा की तरफ से रकम नहीं लौटाई गई तो 10 अक्टूबर 2013 को निगोशिएब इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत कार्रवाई के लिये सेठी ने मित्रा के खिलाफ शिकायत की। मित्रा ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा था कि वह मुकदमे का सामना करेंगी। मुकदमे के दौरान अभिनेत्री के वकील ने दलील दी कि दूसरी चीजों के साथ ही सेठी एक “छोटी” मॉडल थी जिसके पास 22 लाख रुपये उधार देने के साधन नहीं थे। अभिनेत्री के वकील ने कहा कि सेठी अवैध तौर पर रुपये उधार देने का धंधा करती हैं।

अदालत ने हालांकि इस दलील को खारिज कर दिया। मजिस्ट्रेट ने कहा कि अगर मित्रा हर्जाने की रकम सेठी को देने में नाकाम रहती हैं तो उन्हें तीन और महीने कैद की सजा काटनी होगी। मित्रा ने “मुसाफिर”, “एक खिलाड़ी एक हसीना” और “अपना सपना मनी मनी” जैसी फिल्मों में काम किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement