1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू में आतंकी हमले की योजना बना रहा था लश्कर-ए-मुस्तफा प्रमुख

जम्मू में आतंकी हमले की योजना बना रहा था लश्कर-ए-मुस्तफा प्रमुख

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को इस बात की जानकारी दी कि गिरफ्तार किया गया लश्कर-ए-मुस्तफा का प्रमुख शहर में आतंकी हमला करने की योजना बना रहा है। यह आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैबा का एक अभिन्न अंग है।

IANS IANS
Published on: February 07, 2021 10:41 IST
जम्मू में आतंकी हमले...- India TV Hindi
Image Source : IANS जम्मू में आतंकी हमले की योजना बना रहा था लश्कर-ए-मुस्तफा प्रमुख

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को इस बात की जानकारी दी कि गिरफ्तार किया गया लश्कर-ए-मुस्तफा का प्रमुख शहर में आतंकी हमला करने की योजना बना रहा है। यह आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैबा का एक अभिन्न अंग है। पुलिस ने कहा, "आतंकी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा का प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक घाटी में शोपियां जिले का रहने वाला है। आतंकवाद से जुड़े कई मामलों के मद्देनजर उसकी तलाश जारी थी।"

मलिक को शनिवार को जम्मू के कुंजवानी इलाके में जम्मू और अनंतनाग पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आगे कहा कि 18 जनवरी को अनंतनाग में गिरफ्तार एक अन्य आतंकवादी अयाज भट से पूछताछ के दौरान इलाके में मलिक की उपस्थिति और उसकी योजनाओं के बारे में पता लगा था। पुलिस ने बताया, "भट के किए खुलासे के बाद दो और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से एक पम्पोर का रईस मीर है और दूसरा शोपियां का रहने वाला शाकिर याटू है। आतंकियों के चार और सहयोगियों को भी इस दौरान धर दबोचा गया था।"

गिरफ्तार हुए आतंकवादियों ने खुलासा किया कि मलिक जम्मू के भटिंडी इलाके में रह रहा है और वह शहर में एक बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा है। पुलिस ने आगे यह भी बताया, "हिदायतुल्ला को जम्मू के कुंजवानी इलाके से दो पिस्तौल, ग्रेनेड, गोला-बारूद और अन्य गैर-कानूनी सामग्रियों के साथ गिरफ्तार किया गया। वह पुलवामा में पिछले साल हुए कार बम हमले के मामले में भी वांछित था। मलिक से पूछताछ जारी है और इसके संबंधित और भी गिरफ्तारियों के होने की संभावना है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X