Friday, April 19, 2024
Advertisement

कर्नाटक में ‘प्रसाद’ में जहर मिलाने के मामले में स्थानीय महंत अरेस्ट, 15 लोगों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि चामराजनगर जिले के हानुर तालुक के सुवावाडी गांव में मरम्मा मंदिर में प्रसाद खाने के बाद 120 से अधिक लोग बीमार पड़ गए थे। घटना के दिन ही 9 लोगों की मौत हो गई थी जबकि छह लोगों की उसके बाद चार दिनों में मौत हो गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 19, 2018 19:35 IST
A crying boy being consoled by his grandmother after his...- India TV Hindi
A crying boy being consoled by his grandmother after his mother died of suspected food poisoning at Bidarahalli, near Sulawadi village in Chamarajnagar district of Karnataka

बेंगलुरु: पुलिस ने कर्नाटक के चामराजनगर जिले में एक मंदिर के प्रसाद में जहर मिलाने की घटना के संबंध में बुधवार को एक स्थानीय महंत को गिरफ्तार किया। इस घटना में 15 लोगों की मौत हो गई। महादेश्वर हिल सालुरु मठ के महंत पी.आई. महादेवस्वामी को गिरफ्तार किया गया और पुलिस ने बताया कि उनकी इस घटना में भूमिका थी।

बहरहाल, चामराजनगर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि महंत और एक महिला समेत कम से कम पांच लोगों की इस घटना में सीधी भूमिका है। अधिकारियों ने 15 दिसंबर की इस घटना को लेकर अभी तक 11 लोगों से पूछताछ की है।

गौरतलब है कि चामराजनगर जिले के हानुर तालुक के सुवावाडी गांव में मरम्मा मंदिर में प्रसाद खाने के बाद 120 से अधिक लोग बीमार पड़ गए थे। घटना के दिन ही 9 लोगों की मौत हो गई थी जबकि छह लोगों की उसके बाद चार दिनों में मौत हो गई थी। 27 लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।

प्रयोगशाला में हुई जांच में प्रसाद में कीटनाशक पदार्थ पाए गए। पुलिस को संदेह है कि राजस्व बंटवारे को लेकर मंदिर के प्रबंधन से नाराज एक गुट ने प्रसाद में जहर मिलाया होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement