1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मध्य प्रदेश: ऐक्सिडेंट में मारे गए शख्स के ठिकाने से मिला सेना का फर्जी पहचान पत्र, जांच जारी

मध्य प्रदेश: ऐक्सिडेंट में मारे गए शख्स के ठिकाने से मिला सेना का फर्जी पहचान पत्र, जांच जारी

मध्य प्रदेश के इंदौर में सड़क दुर्घटना में 2 दिन पहले मारे गए 26 वर्षीय व्यक्ति के ठिकानों से सेना का फर्जी पहचान पत्र और संदिग्ध सामग्री मिलने से चौकन्नी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 31, 2019 17:32 IST
Indore, Mhow, Accident- India TV
Representational Image | PTI

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में सड़क दुर्घटना में 2 दिन पहले मारे गए 26 वर्षीय व्यक्ति के ठिकानों से सेना का फर्जी पहचान पत्र और संदिग्ध सामग्री मिलने से चौकन्नी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांचकर्ताओं को इस शख्स के बारे में संदेह है कि वह अवैध गतिविधियों में शामिल था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) प्रशांत चौबे ने गुरुवार को बताया, ‘सड़क हादसे में मंगलवार सुबह मारे गए जयप्रकाश झा (26) की दुर्घटनाग्रस्त कार और उसके घर से मिली संदिग्ध सामग्री के मद्देनजर हम सेना की खुफिया शाखा से तालमेल बनाकर जांच कर रहे हैं।’

घर से बरामद हुआ फर्जी पहचान पत्र

उन्होंने बताया कि पुलिस को मिली सूचना के मुताबिक मूलत: बिहार से ताल्लुक रखने वाला झा इंदौर से करीब 25 किलोमीटर दूर महू छावनी क्षेत्र के एक सैन्य संस्थान में कथित तौर पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में पदस्थ था। सेना में उसकी नियुक्ति की प्रामाणिकता और उसके जीवनकाल की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में छानबीन की जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि झा की दुर्घटनाग्रस्त कार और महू के उसके घर से बरामद संदिग्ध सामग्री में फर्जी पहचान पत्र अहम है। इसमें उसे प्रादेशिक सेना का राजपत्रित अधिकारी बताते हुए महू के आर्मी वॉर कॉलेज में लेफ्टिनेंट के तौर पर पदस्थ दिखाया गया है।

लैपटॉप और मोबाइल की हो रही जांच
पुलिस के मुताबिक, उसके ठिकानों से फौज के लेफ्टिनेंट की वर्दी, वायरलेस सेट और कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी मिले हैं। उसके लैपटॉप और मोबाइल की जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक जांचकर्ताओं को संदेह है कि झा नौजवानों को सेना में नौकरी दिलाने के बहाने उन्हें ठगने वाले गिरोह से जुड़ा था। इस शक को लेकर भी छानबीन जारी है कि कहीं वह भारतीय सेना की संवेदनशील जानकारी किसी शत्रु पक्ष को लीक तो नहीं कर रहा था। सूत्रों ने बताया कि जांच में पुख्ता सुराग मिलने पर इस मामले में पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है।

हादसे में मारे गए थे 6 लोग
झा मंगलवार सुबह सड़क हादसे के वक्त उस तेज रफ्तार कार में सवार था, जो यहां रालामंडल चौराहे के पास अनियंत्रित होकर सामने से आ रही दूसरी कार से जा भिड़ी थी। भीषण हादसे में झा के साथ उसके पिता, माता और उसके 4 महीने के बेटे समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13