Friday, April 26, 2024
Advertisement

एमपी: एम्स से ड्यूटी कर घर जा रहे पीजी डॉक्टर्स को पुलिस ने पीटा, एक के हाथ में हुआ फ्रैक्चर

पुलिस पर आरोप है कि लॉकडाउन में अस्पताल के डॉक्टर्स और स्टाफ सहित इमर्जेंसी सेवा में लगे कर्मचारियों को आने-जाने से रोक रही है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: April 09, 2020 14:09 IST
Madhya Pradesh Coronavirus Death, Madhya Pradesh Coronavirus, Madhya Pradesh Coronavirus Updates- India TV Hindi
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में डॉक्टरों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। PTI Representational

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में डॉक्टरों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस पर आरोप है कि लॉकडाउन में अस्पताल के डॉक्टर्स और स्टाफ सहित इमर्जेंसी सेवा में लगे कर्मचारियों को आने-जाने से रोक रही है। बुधवार शाम AIIMS से ड्यूटी के बाद घर जा रहे 2 पीजी डॉक्टर्स को पुलिसकर्मियों ने रोककर पीट दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिसकर्मियों द्वारा कथित तौर पर डंडा मार देने से एक डॉक्टर के हाथ में फ्रैक्चर भी हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भोपाल एम्स के फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट में पीजी डॉक्टर ऋतु परना और डॉक्टर युवराज शाम 06:30 बजे एम्स के पीछे स्थित अपने घर जा रहे थे रस्ते में 2 पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और गाली गलौज करने लगे।  डॉक्टर युवराज ने बताया कि वहां मौजूद पुलिसवालों ने बिना कुछ सुने डंडे से मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने कहा, ‘हम लोगों ने जब आई कार्ड देखने के लिए कहा तो पुलिसकर्मियों ने गालियां दी। हमारा सामान भी फेंक दिया।’ डंडे लगने की वजह से एक डॉक्टर का हाथ टूटने की बात भी कही जा रही है।

एम्स के रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने इस मामले को बेहद शर्मनाक बताते हुए मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री और डीजीपी समेत सभी बड़े अधिकारियों को पत्र लिखकर इस मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि मध्य प्रदेश कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित राज्यों में से एक है। इस सूबे में 200 से भी ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं और इसके चलते कम से कम 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement