Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का फ्री में होगा इलाज

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मरीजों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया। सरकार ने कोरोना वायसर से संक्रमित सभी लोगों का मुफ्त इलाज कराने का निर्णय लिया है।

Dinesh Mourya Reported by: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Updated on: March 28, 2020 21:38 IST
Maharashtra Coronavirus patients to be treated free of cost in Maharashtra, The Maharashtra state go- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Maharashtra Coronavirus patients to be treated free of cost in Maharashtra, The Maharashtra state government on Saturday announced that all coronavirus patients in the state will be able to avail free treatment, Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना वायसर से संक्रमित लोगों का फ्री में होगा इलाज

मुंबई: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मरीजों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया। राज्य सरकार कोरोना वायसर से संक्रमित सभी लोगों का मुफ्त में इलाज कराएगी। यहां महात्मा फुले स्वास्थ योजना के तहत कोरोना पॉजिटिव मरीजों का फ्री में इलाज किया जाएगा। सरकार ने शनिवार को यह निर्णय लिया।

बता दें कि मुंबई में 85 वर्षीय एक डॉक्टर की मौत के बाद उनके कोराना वायरस से संक्रमित होने की शनिवार को पुष्टि हुई। इसके साथ राज्य में संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर छह हो गई। डॉक्टर की शुक्रवार को मौत हुई थी। उन्हें 26 मार्च को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पहले से ही मधुमेह से पीड़ित थे और अस्पताल के अनुसार उनके हृदय में एक पेसमेकर लगा हुआ था।

उन्होंने हाल में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी, लेकिन वह ब्रिटेन से लौटे एक करीबी रिश्तेदार के संपर्क में आये थे। एक निजी प्रयोगशाला की की जांच रिपोर्ट में उनके संक्रमित होने की पहले ही पुष्टि हो चुकी थी। इसके बाद बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने शनिवार को संक्रमण की पुष्टि की। 

आपको बता दें कि शुक्रवार से शनिवार तक महाराष्ट्र में 14 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पु्ष्टि होने के साथ राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़ कर अब 167 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के 14 नये मरीजों में से 12 मुंबई से और दो नागपुर से हैं। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में 28 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement