Friday, April 26, 2024
Advertisement

पूर्व CJI लोढ़ा को एक लाख रूपये का चूना लगाने वाला शख्स गिरफ्तार

पूर्व प्रधान न्यायाधीश (CJI) आर एम लोढ़ा को कथित तौर पर एक लाख रूपये का चूना लगाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 12, 2019 15:54 IST
Man arrested for duping ex-CJI R M Lodha of Rs 1 lakh sent...- India TV Hindi
Man arrested for duping ex-CJI R M Lodha of Rs 1 lakh sent to 2-day police custody by Delhi Court (Representative Image)

नई दिल्ली: पूर्व प्रधान न्यायाधीश (CJI) आर एम लोढ़ा को कथित तौर पर एक लाख रूपये का चूना लगाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही, दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि न्यायाधीश ने पुलिस को दिनेश माली से हिरासत में पूछताछ करने की इजाजत दे दी। उसे उदयपुर से गिरफ्तार कर मंगलवार को यहां लाया गया था।

कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी की दो दिनों की हिरासत मांगी थी। जांच जारी रहने को लेकर पुलिस उसकी हिरासत की अवधि बढ़ाने की भी मांग कर सकती है। यह मामला 30 मई को प्रकाश में आया था। दरअसल, दक्षिण दिल्ली के पंचशील पार्क में रहने वाले लोढ़ा को उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश बीपी सिंह का एक ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसमें कहा गया था कि उनकी आईडी 18-19 अप्रैल की दरम्यिानी रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने हैक कर लिया था। 

पुलिस ने बताया कि लोढ़ा की शिकायत पर एक मामला दर्ज किया गया। इसमें आरोप लगाया गया है कि उनके बैंक खाते से आरटीजीएस के जरिए एक लाख रूपये हस्तांतरित कर लिए गए हैं। बता दें कि जस्टिस लोधा 41वें चीफ जस्टिस रहे हैं। वह सितम्बर 2014 में रिटायर हो चुके हैं। बीसीसीआई के रिफॉर्मेशन में भी इनका योगदान रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement