Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पिता के साथ साइकिल पर 85 Km लंबा सफर तय कर परीक्षा देने पहुंचा बच्चा, बोला- बनना चाहता हूं अफसर

आशीष ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से बसें नहीं चल रही हैं, तो हम साईकिल से चले आए। आशीष ने बताया कि वो एक अफसर बनना चाहता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2020 22:40 IST
man takes his son to exam centre 85km away  in Manawar tehsil of Dhar district । पिता के साथ साईकिल - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI पिता के साथ साइकिल पर 85 Km का सफर तय कर परीक्षा देने पहुंचा बच्चा, बोला- बनना चाहता हूं अफसर

धार. पूरे देश में कोरोना संक्रमण की वजह से लोग परेशान हैं। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कुछ पाबंदियां अभी भी जारी हैं। इन पाबंदियों की वजह से कई बार लोगों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है। ऐसी ही दिक्कतों को मात देते हुए एक बच्चा अपने पिता के साथ साईकिल पर 85 किमी लंबा सफर तय कर 10वीं की पूरक परीक्षा देने पहुंचा।  ये बच्चा मध्य प्रदेस के धार जिले की मनवार तहसील की है। इस बच्चे का नाम आशीष है।

पढ़ें- Good News: दिल्ली पुलिस ने 2 माह में ढूंढ निकाले 537 गुमशुदा बच्चे

आशीष ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से बसें नहीं चल रही हैं, तो हम साईकिल से चले आए। आशीष ने बताया कि वो एक अफसर बनना चाहता है। आशीष के पिता शोभाराम ने कहा कि हमें कठिनाई का सामना करना पड़ा लेकिन हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं था। मैंने ऐसा इसलिए किया ताकि मेरा बच्चा शिक्षित हो जाए।

पढ़ें- मुस्लिम समुदाय ने जगन्नाथ मंदिर में इसलिए चढ़ाया चांदी का रथ, वजह जानकर तारीफ कर उठेंगे आप

शोभाराम ने कहा, "मैंने कई स्थानों पर एक मजदूर के रूप में काम किया, पैसा इकट्ठा किया और आशीष की फॉर्म भरने में मदद की। हमने 17 अगस्त को यात्रा शुरू की थी। हमने अपने साथ थोड़ा भोजन लेकर चले थे, जिसे हमने रास्ते में खाया।"

बच्चे के 85 किमी दूर एग्जाम सेंटर के बार में जब जिले के कलेक्टर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "अगर उन्होंने किसी अधिकारी / अधिकारी को सूचित किया होता तो कुछ बेहतर व्यवस्था हो सकती थी। कई निजी वाहन चल रहे हैं। यह अच्छा है कि वह अपने बच्चे की शिक्षा में रुचि रखते हैं। राज्य सरकार के पास बहुत सारी योजनाएं हैं, उसे वह सभी सहायता दी जाएगी जिसके लिए वह पात्र है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement