1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शहीद मेजर विभूति की पत्नी ने पति को चूमकर दी अंतिम विदाई, पार्थिव शरीर के कान में कहा- I Love You

शहीद मेजर विभूति की पत्नी ने पति को चूमकर दी अंतिम विदाई, पार्थिव शरीर के कान में कहा- I Love You

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के साथ संघर्ष में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को देहरादून स्थित उनके आवास पर हजारों लोगों ने मंगलवार को अंतिम श्रद्धांजलि दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2019 15:50 IST
Wife Nitika Kaul of Major Vibhuti Shankar Dhoundiyal- India TV
Image Source : PTI Wife Nitika Kaul of Major Vibhuti Shankar Dhoundiyal

देहरादून: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के साथ संघर्ष में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को देहरादून स्थित उनके आवास पर हजारों लोगों ने मंगलवार को अंतिम श्रद्धांजलि दी। वहीं, उनकी पत्नी निकिता के सामने जब तिरंगे में लिपटा पति का पार्थिव शरीर आया तो उन्होंने माथे को चूमने के बाद 'आई लव यू' बोलकर शहीद पति को अंतिम विदाई दी।

अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार ले जाने से पहले मेजर ढौंडियाल के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। इस दौरान हृदय रोगी उनकी मां सरोज, उनकी पत्नी निकिता कौल और उनके रिश्तेदारों/मित्रों के लिए खुद को संभालना मुश्किल हो गया। मेजर ढौंडियाल की शादी हुए एक साल भी नहीं हुआ है। पिछले साल ही उनसे शादी करने वाली निकिता कौल की अपने पति को श्रद्धांजलि हृदय विदारक थी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी ‘शहीद ढौंडियाल अमर रहे’ और ‘वंदे मातरम’ के नारों के बीच ताबूत पर पुष्पचक्र चढ़ाया। तिरंगे में लिपटा हुआ ढौंडियाल का पार्थिव शरीर सोमवार को देर रात घर लाया गया था। आज पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ हरिद्वार में उनका अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान बिष्ट शहीद हो गए थे।

मेजर ढौंडियाल को अंतिम श्रद्धांजलि देने वाले प्रमुख लोगों में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व सांसद तरूण विजय, राज्य विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा के विधायक गणेश जोशी और देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा शामिल थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X