1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर नहीं होगा कोई कार्यक्रम, BJP के मुख्यमंत्रियों को नड्डा ने लिखा पत्र

मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर नहीं होगा कोई कार्यक्रम, BJP के मुख्यमंत्रियों को नड्डा ने लिखा पत्र

उन्होंने पार्टी के सभी मुख्यमंत्रियों से उन बच्चों के लिए योजना बनाने की अपील की है, जिनके माता-पिता की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 25, 2021 20:22 IST
मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर नहीं होगा कोई कार्यक्रम, BJP के मुख्यमंत्रियों को नड्डा ने लिखा पत्- India TV Hindi
Image Source : PTI मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर नहीं होगा कोई कार्यक्रम, BJP के मुख्यमंत्रियों को नड्डा ने लिखा पत्र

नई दिल्ली: मोदी सरकार के 7 साल पूरा होने के मौके पर भाजपा ने इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं करने का फैसला लिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस संबंध में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र भी लिखा है। जेपी नड्डा ने पत्र में लिखा, "कोरोना की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए एनडीए सरकार के सात वर्ष पूरे होने पर कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के सभी मुख्यमंत्रियों से उन बच्चों के लिए योजना बनाने की अपील की है, जिनके माता-पिता की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई।

उन्होंने लिखा, "पिछली एक शताब्दी में कभी भी दुनिया ने न इस तरह की त्रासदी देखी है और न अनुभव की है। न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया इससे प्रभावित हुई है। 100 साल बाद आई इस भीषण महामारी ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है, और हमारे राष्ट्र व समाज में कई गहरे जख्म छोड़े हैं। दुर्भाग्य से ये विभीषिका इतनी बड़ी है कि अनेकों बच्चे ऐसे भी हैं, जिनके माता-पिता दोनों ही इस महामारी में नहीं रहे। उनके जीवन में आए इस दुःख का ऐहसास हम सभी को है।"

नड्डा ने आगे लिखा, "अब उनके भविष्य के लिए सोचना और ठोस कदम उठाना हमारा दायित्व है। अपने माता-पिता दोनों को खो चुके बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए उनके साथ खड़े होना, उनको हर तरह का संबल देना, हमारा सामाजिक कर्तव्य भी है। ऐसे बच्चों और परिवारों के लिए एक बृहद योजना से जुड़े दिशा-निर्देशों से आपको जल्द ही अवगत कराया जाएगा।"

नड्डा ने लिखा, "मेरा आपसे आग्रह है कि अपने राज्य की स्थितियों, आवश्यकताओं और परंपराओं को आधार बनाते हुए इस योजना का प्रारूप जल्द से जल्द तैयार करें। ऐसा विचार है कि आगामी 30 मई को जब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए सरकार को 7 वर्ष पूरे हो रहे हैं, तब बीजेपी के नेतृत्व वाली सभी राज्य सरकारें, एक साथ इस योजना को लागू करें।"

उन्होंने कहा, "कोरोना की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए एनडीए सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। हमारा विशाल भारतीय जनता पार्टी परिवार, सेवा ही संगठन के मंत्र पर चलते हुए इस अवसर को जनता-जनार्दन की सेवा में ही समर्पित करेगा।"

उन्होंने कहा, "इस निमित्त हम देश के कोने-कोने में अलग-अलग तरह के सेवाकार्यों का आयोजन करके, देश की जनता का आभार व्यक्त करेंगे कि हमें 7 वर्षों से निरंतर अपनी सेवा का अवसर दिया है।"

नड्डा ने कहा, "महामारी के समय में, हमारा सेवा यज्ञ, देशवासियों की तकलीफों को कम कर सके, कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत कर सके, यही हमारा संकल्प है और प्रयास भी। मुझे विश्वास है, हमारे इन सामूहिक प्रयासों से हम शीघ्र ही देश को इस आपदा से निकालने में सफल होंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X