Friday, April 26, 2024
Advertisement

नागपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला आया सामने, 9 मरीजों का किया जा रहा है इलाज

नागपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। कल यानी 27 मार्च को नागपुर में इंदिरा गांधी अस्पताल में कुल 15 लोगो के सैंपल लिए गए थे, जिसमें से 14 की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है जबकि 1 मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2020 11:21 IST
Nagpur, Coronavirus, Covid-19- India TV Hindi
A vendor offers sanitizer to a customer to contain the spread of coronavirus during the nationwide lockdown in Nagpur on Friday.

नागपुर। नागपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। कल यानी 27 मार्च को नागपुर में इंदिरा गांधी अस्पताल में कुल 15 लोगो के सैंपल लिए गए थे, जिसमें से 14 की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है जबकि 1 मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। 28 मार्च सुबह तक नागपुर में कुल 10 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 1 व्यक्ति ठीक होकर घर चला गया है। ऐसे में नागपुर में अब 9 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का किया जा रहा है। 

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, 28 मार्च सुबह साढ़े  9 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 180 मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी से अबतक सबसे ज्यादा 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 25 लोगों ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, शनिवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 873 तक पहुंच गया है। हालांकि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के कुल 873 कोरोना वायरस मामलों में 78 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। लेकिन 19 लोगों की मौत भी हुई है और 1 व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है।

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरल में हैं, देश के कुल 873 कोरोना वायरस मामलों में 40 प्रतिशत से ज्यादा मामले इन्हीं दोनो राज्यों के हैं। महाराष्ट्र में अबतक 180 मामले सामने आ चुके हैं जबकि केरल में 173 मामले सामने आए हैं। हालांकि महाराष्ट्र में 25 लोग ठीक हुए हैं और केरल में 11 लोग ठीक हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement