Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लोग मेरा 50 दिन साथ दें, सफाई के बाद एक मच्छर भी नहीं उड़ेगा: मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी इनडोर स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए 500 और 1000 रुपए के नोटों को बैन करने पर भी बोला।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 13, 2016 13:17 IST
narendra modi speech at goa on 500 and 1000 rupee note- India TV Hindi
narendra modi speech at goa on 500 and 1000 rupee note

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गोवा पहुंचे। उन्होंने यहां उत्तरी गोवा के पेरनेम में मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवआईअड्डे का शिलान्यास किया है और इलेक्ट्रॉनिक शहर की भी आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी इनडोर स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। साथ ही 500 और 1000 रुपए के नोटों को बैन करने पर भी बोला। उन्होंने कहा कि, पूर्ववर्ती सरकारों ने इसकी अनदेखी की, मैंने क्या कोई चीज छिपायी? हमने भ्रष्टाचार की समस्या को खत्म करने के लिए ईमानदार नागरिकों की मदद की खातिर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की खास बातें:

  • अगर मैं कोई गलती करता हूं तो देश मुझे इसकी जो भी सजा दें, मैं उसके लिए तैयार हूं। लेकिन मैं भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण का वादा करता हूं।
  • हमने बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई की, यह भ्रष्टाचार, काला धन को खत्म करने की दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है।
  • अगर भारत में पैसे की लूट हुई और वह भारत की सीमा से बाहर चले गए तो उनका पता लगाना हमारी जिम्मेदारी है।
  • विमुद्रीकरण के लिए गोपनीय अभियान चलाया। नए नोटों के मुद्रण आदि पर 10 महीने से काम हुआ जिसकी घोषणा 8 नवंबर को की गयी।
  • माफी योजना के तहत पहली बार 67,000 करोड़ रपए का काला धन जमा किया गया, सरकारी खजाने में कुल 1,25,000 करोड़ रपए जमा किए गए।
  • नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोट बैन होने से हर चीज का अंत नहीं है। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि, लोग मेरा 50 दिन साथ दें।

PM मोदी की पिछले दो महीने में गोवा की यह दूसरी यात्रा है वह इससे पहले अक्टूबर में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने यहां पहुंचे थे।

मोपा हवाईअड्डा गोवा का पहला नागरिक हवआईअड्डा है और इसे जीएमआर हवाईअड्डा प्राधिकरण ने तैयार किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement