Saturday, May 18, 2024
Advertisement

देश हमेशा स्वास्थ्य पेशेवरों का 'ऋणी' रहेगा: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान दी जाने वाली सेवाओं के लिए देश अपने स्वास्थ्य पेशेवरों का हमेशा 'ऋणी' रहेगा। साथ ही कहा कि देश 'अभूतपूर्व और ऐतिहासिक' संकट का सामना कर रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2020 23:02 IST
Nation will remain indebted to health professionals: JP Nadda- India TV Hindi
Nation will remain indebted to health professionals: JP Nadda

नयी दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान दी जाने वाली सेवाओं के लिए देश अपने स्वास्थ्य पेशेवरों का हमेशा 'ऋणी' रहेगा। साथ ही कहा कि देश 'अभूतपूर्व और ऐतिहासिक' संकट का सामना कर रहा है। नड्डा ने एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और मेदांता के चेयरमैन नरेश त्रेहन समेत अन्य डॉक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान यह विचार व्यक्त किए। भाजपा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि डॉक्टरों ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए मोदी सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की सराहना की। बयान के मुताबिक, नड्डा ने स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा की गई मानवता की सेवा की सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्र हमेशा इनका आभारी रहेगा। 

Related Stories

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 26,917 हो गई है, जिसमें से 20,177 सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई है। मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, कुल 26,917 संक्रमित लोगों में से 5913 लोग ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। हालांकि, देशभर में कोरोना वायरस से अब तक 826 लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 47 लोगों की मौत हुई है, जबकि 1975 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, अगर शनिवार तक के आंकड़ों की बात करें तो शनिवार शाम तक देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 24,942 थी, जिसमें से 18953 सक्रिय मामले थे जबकि 5,209 लोग ठीक हो कर अस्पताल से अपने घर लौट गए थे। इसके अलावा शनिवार तक मरने वालों की संख्या 779 थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement