Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

एनआईए ने आतंकवादी संगठन जूंद अल अक्सा को लेकर केरल में छापे मारे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जूंद अल अक्सा के कथित सदस्यों के खिलाफ अपनी जांच के सिलसिले में केरल में सात स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 22, 2020 20:35 IST
एनआईए ने आतंकवादी संगठन जूंद अल अक्सा को लेकर केरल में छापे मारे - India TV Hindi
Image Source : PTI एनआईए ने आतंकवादी संगठन जूंद अल अक्सा को लेकर केरल में छापे मारे 

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जूंद अल अक्सा के कथित सदस्यों के खिलाफ अपनी जांच के सिलसिले में केरल में सात स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की। इस आतंकी संगठन के युद्धप्रभावित सीरिया में सक्रिय होने का संदेह है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि केरल के त्रिशूर और कोझिकोड जिलों में मोहम्मद फाज, मोहम्मद इहतिशाम, अब्दुल समीह, रईस रेहिमान, नबील मोहम्मद, मोहम्मद शाहीन और मोहम्मद अमीर के मकानों की तलाशी की गयी। 

अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने जनवरी, 2019 में स्वत: ही संज्ञान लेते हुए छह आरोपियों--एर्नाकुलम के हाशिर मोहम्मद, मलप्पुरम के सिधिकुल अकबर, कन्नून के मुहम्मद इरफान, कोझिकोड के सुल्तान अब्दुल्ला, त्रिशूर के फायेज फारूक और कर्नाटक के शिमोगा के ताहा मोहम्मद के खिलाफ भादंसं और यूएपीए कानूनों की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 

एनआईए अधिकारी के अनुसार इन लोगों ने 2013 से कतर में रहने के बाद साचिश रची, सीरिया की यात्रा की या उसकी तैयारी की तथा वे जूंद अल अक्सा या जभात अल नुसरा से जुड़े। अधिकारी ने बताया कि मोहम्मद फाज, मोहम्मद इहतिशाम, अब्दुल समीह, रईस रेहिमान, नबील मोहम्मद, मोहम्मद शाहीन और मोहम्मद अमीर 2019 के प्रारंभ तक कतर में रहने के दौरान आरोपी सिधिकुल अकबर के संपर्क में थे और उन्होंने सीरिया में भगोड़ों को धन प्रदान किया था। अधिकारी के अनुसार तलाशी के दौरान नौ मोबाइल फोन, 15 सिमकार्ड, एक आईपैड, छह लैपटॉप, तीन मेमोरी कार्ड और विभिन्न दस्तावेज बरामद किये गये। मामले की जांच जारी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement