Friday, March 29, 2024
Advertisement

NIA ने कश्मीर में मीरवाइज सहित अलगाववादियों के परिसरों पर छापे मारे, दिनभर चली कार्रवाई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी और अलगाववादी संगठनों को वित्त पोषण के मामले में मीरवाइज उमर फारूक सहित विभिन्न अलगाववादियों के परिसरों पर मंगलवार को छापे मारे।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: February 26, 2019 22:13 IST
Mirwaiz Umar Farooq (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Mirwaiz Umar Farooq (File Photo)

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी और अलगाववादी संगठनों को वित्त पोषण के मामले में मीरवाइज उमर फारूक सहित विभिन्न अलगाववादियों के परिसरों पर मंगलवार को छापे मारे। NIA के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और CRPF के जवानों के साथ मिलकर ये कार्रवाई की।

छापेमारी में मीरवाइज, पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नसीम गिलानी और तहरीक-ए-हुर्रियत के प्रमुख अशरफ सेहराई सहित अलगाववादियों नेताओं के घरों की तलाशी ली। हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि दिनभर चली तलाशी में इन आवासों से क्या-क्या जब्त किया गया। 

इनके अलावा, जेकेएलएफ नेता यासिन मलिक, शब्बीर शाह, जफर भट और मसर्रत आलम के आवास पर भी छापे मारे गए। मीरवाइज और सेहराई के अलावा अन्य सभी नेता कुछ समय से जेल में बंद हैं। NIA ने पिछले साल मीरवाइज के दो मामा मौलवी मंजूर और मौलवी शाफत और उनके दो करीबियों से पूछताछ की थी। ये दोनों सेवानिवृत्त वरिष्ठ सरकारी अधिकारी हैं।

NIA जांच का उद्देश्य सुरक्षाबलों पर पथराव, स्कूल जलाने और सरकारी प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने सहित अन्य आतंकी गतिविधियों को धन मुहैया कराने के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाना है। इस मामले में लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद को भी नामजद किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement