1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात के शख्स ने पाकिस्तानी जासूस को भेजे 5 हजार रुपये, NIA ने मारा छापा

गुजरात के शख्स ने पाकिस्तानी जासूस को भेजे 5 हजार रुपये, NIA ने मारा छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को कहा कि उसने गुजरात में एक संदिग्ध के घर पर तलाशी ली, जिसने पाकिस्तानी जासूस को 5,000 रुपये पेटीएम किया है।

IANS IANS
Published on: August 28, 2020 23:55 IST
NIA Gujarat, NIA Gujarat Pakistan Spy, NIA Gujarat Raid, Pakistan Spy, Pakistan Spy NIA- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL NIA ने शुक्रवार को कहा कि उसने गुजरात में एक संदिग्ध के घर पर तलाशी ली, जिसने पाकिस्तानी जासूस को 5,000 रुपये पेटीएम किया है।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को कहा कि उसने गुजरात में एक संदिग्ध के घर पर तलाशी ली, जिसने पाकिस्तानी जासूस को 5,000 रुपये पेटीएम किया है। एनआईए के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए नई दिल्ली में बताया कि एजेंसी ने गुरुवार को गुजरात के कच्छ जिले के निवासी रजकभाई कुंभार के घर पर तलाशी ली। उन्होंने बताया कि यह मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के रहने वाले मोहम्मद राशिद की गिरफ्तारी से संबंधित है।

बता दें कि एनआईए ने इस साल 6 अप्रैल को भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। प्रवक्ता ने कहा कि जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी राशिद पाकिस्तान में रक्षा/आईएसआई संचालकों के संपर्क में था और दो बार पाकिस्तान का दौरा भी कर चुका था। उसने भारत में कुछ संवेदनशील और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की तस्वीरें और आईएसआई संचालकों को सशस्त्र बलों के आवागमन की गुप्त जानकारी साझा की थी।

प्रवक्ता ने कहा, ‘जांच से पता चला है कि कुंभार रिजवान नाम के खाते में 5000 रुपये ट्रांसफर किया गया, जिसे बाद में राशिद को भेजा गया।’ एनआईए के प्रवक्ता ने आगे कहा कि आरोपी मोहम्मद राशिद और रजकभाई कुंभार आईएसआई एजेंटों के निर्देश पर उन्हें जानकारी साझा करते थे। उन्होंने बताया कि कुंभार के घर पर तलाशी के दौरान एनआईए को एक संदिग्ध कागजात हाथ लगा है, जिसे जब्त कर लिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment