Friday, April 26, 2024
Advertisement

कातिलों की फांसी टलने पर निर्भया की मां बोली- सिस्टम अपराधियों का करता है समर्थन

निर्भया के कातिलों की फांसी टलने पर निर्भया की मां आशा देवी ने दुख जताया है। निर्भया की मां ने कोर्ट के बाहर संवाददाताओं से कहा, ''कोर्ट को दोषियों को फांसी देने के अपने आदेश पर अमल करने में इतना समय क्यों लग रहा है?

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2020 18:11 IST
Nirbhaya Mother Asha Devi- India TV Hindi
Nirbhaya Mother Asha Devi

नई दिल्ली: निर्भया के कातिलों की फांसी टलने पर निर्भया की मां आशा देवी ने दुख जताया है। निर्भया की मां ने कोर्ट के बाहर संवाददाताओं से कहा, ''कोर्ट को दोषियों को फांसी देने के अपने आदेश पर अमल करने में इतना समय क्यों लग रहा है? फांसी को बार-बार स्थगित करना हमारे सिस्टम की विफलता को दर्शाता है। हमारा पूरा सिस्टम अपराधियों का समर्थन करता है।''

बता दें कि निर्भया के दोषियों के खिलाफ कोर्ट ने तीसरा डेथ वारंट जारी किया था लेकिन फांसी एक बार फिर से टल गई है। दिल्ली की एक अदालत ने 4 दोषियों की फांसी की सजा पर रोक लगा दी और मामले को आगे के आदेशों के लिए टाल दिया है।

निर्भया हत्या और बलात्कार मामले में चार दोषियों में से एक पवन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दया याचिका भेजी थी, जिसे राष्ट्रपति ने सोमवार को खारिज कर दिया। इसीलिए, अब दया याचिका खारिज होने के बाद नया डेथ वारेंट जारी किया जाएगा। इसका मतलब है कि तीन मार्च (मंगलवार) की सुबह 6 बजे होने वाली फांसी अब टल गई है। कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई कर अगले आदेश तक के लिए फांसी टाल दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement