Friday, April 26, 2024
Advertisement

नोएडा में मां-बेटे पाए गए Coronavirus संक्रमित, शहर में कुल मामले हुए 50

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अब तक बढ़कर 174 हो गई है। स्वास्थ्य सेवा निदेशालय की ओर से शुक्रवार शाम जारी बुलेटिन में कहा गया कि अब तक कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 174 हो गई है । 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 22:52 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा में लीनकॉन ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसायटी सेक्टर 93 नोएडा में मां व बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मां की उम्र 55 साल और बेटे की 25 साल बताई जा रही है। दोनों मामले नोएडा को सीज फायर कम्पनी से सम्बंधित बताए जा रहे हैं। उप जिला मजिस्ट्रेट दादरी राजीव राय के द्वारा अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए संबंधित हाउसिंग सोसायटी को आगामी 5 अप्रैल तक शाम 5 बजे तक अस्थाई रूप से सील कर दिया गया है ताकि प्रोटोकॉल के अनुसार संबंधित सोसाइटी को सैनिटाइजेशन एवं अन्य लोगों को होम क्वारेंटाइन कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

इस संबंध में अन्य संबंधित अधिकारियों को भी कार्रवाई करने के लिए इंगित किया गया है। यह जानकारी जिलाधिकारी सुहास एल वाई के द्वारा दी गई है। डीएम ने बताया कि प्रशासन के अधिकारी संबंधित हाउसिंग सोसाइटी पर अपनी कार्रवाई सुनिश्चित कर रहे हैं तथा स्थानीय नागरिकों को जागरूक करने का कार्य भी किया जा रहा है। नोएडा में अब तक 50 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 8 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है वहीं अब कुल 42 कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

पूरे यूपी में 174 हुए कोरोना के कुल मामले

 उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अब तक बढ़कर 174 हो गई है। स्वास्थ्य सेवा निदेशालय की ओर से शुक्रवार शाम जारी बुलेटिन में कहा गया कि अब तक कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 174 हो गई है। बुलेटिन के मुताबिक सबसे अधिक 50 मामले गौतमबुद्धनगर के हैं।

मेरठ में 25, आगरा में 19, सहारनपुर में 12, लखनऊ और गाजियाबाद में दस-दस, बरेली में छह, बस्ती में पांच, आजमगढ़ और फिरोजाबाद में चार-चार, बुलंदशहर, शामली और जौनपुर में तीन-तीन, पीलीभीत, वाराणसी और प्रतापगढ़ में दो-दो तथा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, बागपत, हापुड़, गाजीपुर, हरदोई और शाहजहांपुर में एक-एक मामला सामने आया है। बुलेटिन में बताया गया कि 19 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

इनपुट- IANS/भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement