Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक में Coronavirus से दो और मौतें, 15 नये मामले सामने आये; 60 लोग हुए ठीक

कर्नाटक में सोमवार को कोविड-19 से दौ और मौतों हुई और 15 नये मामले सामने आये। इससे राज्य में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ और संक्रमण के मामले बढ़कर 247 हो गए लेकिन सरकार ने राज्य में सामुदायिक संक्रमण से इनकार किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2020 9:30 IST
कर्नाटक में Coronavirus से दो और मौतें, 15 नये मामले सामने आये; 60 लोग हुए ठीक- India TV Hindi
कर्नाटक में Coronavirus से दो और मौतें, 15 नये मामले सामने आये; 60 लोग हुए ठीक

नई दिल्ली: कर्नाटक में कोविड-19 से दो और मौंते हुई और 15 नये मामले सामने आये। इससे राज्य में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ और संक्रमण के मामले बढ़कर 247 हो गए लेकिन सरकार ने राज्य में सामुदायिक संक्रमण से इनकार किया। सरकार ने यह भी कहा कि हाल के दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है और यह संख्या अब 60 हो गई है। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कोविड-19 की स्थिति पर चिंता व्यक्त की जिससे राज्य में वित्तीय संकट उत्पन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि इस संकट को दूर करने के तरीके खोजने की आवश्यकता है। 

Related Stories

उन्होंने संसाधन जुटाने के उद्देश्य से कुछ उपायों की घोषणा की। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मृतकों में 55 वर्षीय एक व्यक्ति शामिल है, जिसकी मौत कलबुरगी जिले में हुई, जबकि 65 वर्षीय एक व्यक्ति ने बेंगलुरु के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। इन दो व्यक्तियों की मौत से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई। 

बेंगलुरु के व्यक्ति को गत रविवार को राजीव गांधी इंस्टीट्यूट आफ चेंस्ट डिजीजेस में रविवार को भर्ती कराया गया था और उसकी सोमवार को मौत हो गई। वह कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। सोमवार के आंकड़ों के साथ, राज्य में अभी तक कोविड-19 के 247 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से आठ की मौत हुई है और 60 व्यक्ति अस्पताल से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किये जा चुके हैं।

वहीं देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश के लिए जिस 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी उस लॉकडाउन का आज अंतिम दिन है लेकिन लॉकडाउ के बावजूद देश में कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी हुई है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार सुबह तक देश में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 10000 को पार कर गई है। मंगलवार सुबह तक देश में कुल 10363 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं। 

हालांकि देश के कुल 10363 कोरोना वायरस मामलों में 1000 से ज्यादा लोग ऐसे भी हैं जो संक्रमित होने के बाद ठीक हुए हैं और अपने घर जा चुके हैं। लेकिन कोरोना वायरस देश में 339 से लोगों की जान भी ले चुका है। देश में अबतक कोरोना वायरस से  संक्रमित होने के बाद 1035 लोग ठीक हुए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement