Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पीएम मोदी से पहले सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश, कहा-कांग्रेस इस लड़ाई में देश के साथ

कोरोना वायरस महामारी के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया। इस संदेश में सोनिया गांधी ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की और साथ ही कोरोना फाइटर्स की तारीफ भी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2020 8:11 IST
पीएम मोदी से पहले सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश, कहा-कांग्रेस इस लड़ाई में देश के साथ- India TV Hindi
पीएम मोदी से पहले सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश, कहा-कांग्रेस इस लड़ाई में देश के साथ

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया। इस संदेश में सोनिया गांधी ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की और साथ ही कोरोना फाइटर्स की तारीफ भी की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता देशवासियों की मदद के लिये तैयार है।

Related Stories

उन्होंने वीडियो संदेश में कहा कि कोरोना संकट में डॉक्टर्स, सफाईकर्मियों, पुलिस सहित सरकारी अधिकारियों के डटे रहने से बड़ी "देशभक्ति" कोई नहीं है। हम एकता, अनुशासन और आत्मबल के भाव से कोरोना को परास्त करेंगे। धैर्य एवं संयम के लिए देशवासियों का धन्यवाद।

सोनिया गांधी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि इस कोरोना महामारी संकट के दौरान आप सब अपने-अपने घरों में सुरक्षित होंगे। सबसे पहले मैं इस संकट के समय में भी शांति, धैर्य और संयम बनाए रखने के लिए सभी देशवासियों को दिल से धन्यवाद करती हूं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, "मैं आशा करती हूं कि आप सभी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कर रहे होंगे। आप सभी दूरी बनाए रखने का पूरी तरह पालन करें। अपने-अपने घरों में रहें। समय-समय पर अपने हाथ धोते रहें. बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घर के बाहर कदम रखें और वो भी मास्क, चुन्नी या गमछा लगाकर। आप सभी इस लड़ाई में सहयोग करें।"

बता दें कि इससे पहले सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई की इस घड़ी में सरकार को यह सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी नागरिक को भूखे नहीं रहना पड़े। उन्होंने अपनी चिट्ठी में एनएफएसए लाभार्थियों और वैसे लोग जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, उन्हें प्रति व्यक्ति 10 किलोग्राम अनाज प्रति माह दिये जाने की मांग की है। गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी भी आज 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement