Monday, May 13, 2024
Advertisement

AAP के कैंपेन सॉन्ग को EC ने किया बैन तो भड़कीं आतिशी, बोलीं- तानाशाही सही, उसका प्रचार गलत

AAP के कैंपेन सॉन्ग को बैन करने पर पार्टी नेता आतिशी ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष पर हमले को नहीं रोकेंगे, लेकिन अगर कोई प्रचार में कह दे कि 'झूठी गिरफ्तारियां हो रही हैं' तो चुनाव आयोग को आपत्ति है।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Malaika Imam Updated on: April 28, 2024 14:48 IST
AAP नेता आतिशी- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP नेता आतिशी

चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (AAP) के कैंपेन सॉन्ग को बैन कर दिया है। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने चुनाव आयोग के इस कदम की आलोचना की है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि यह तानाशाही सरकार के लक्षण हैं। उन्होंने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी ED और CBI का प्रयोग कर आचार संहिता के दौरान विपक्ष के नेताओं को जेल में डालती है, तो उससे इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन जब आम आदमी पार्टी उनको गाने में लिख देती है तो उस पर चुनाव आयोग को बहुत आपत्ति है।

आतिशी ने कहा, "वे कहते हैं 'जेल का जवाब वोट से देंगे' ये सत्तारूढ़ पार्टी और एजेंसिज को बहुत पुअर लाइट में दिखाता है। CBI के डायरेक्टर को नहीं बदलेंगे। ED के डायरेक्टर को चुनाव के दौरान नहीं बदलेंगे। आप इनकम टैक्ट के डायरेक्टर को चुनाव के दौरान नहीं बदलेंगे। उनके विपक्ष पर हमले को नहीं रोकेंगे, लेकिन अगर कोई प्रचार में कह दे कि 'झूठी गिरफ्तारियां हो रही हैं' तो चुनाव आयोग को आपत्ति है।"

"पूरे गाने में कहीं बीजेपी का नाम नहीं"

उन्होंने कहा, "जब बीजेपी की वाशिंग मशीन चलती है, जब बीजेपी में एक-एक कर विपक्ष के नेता जाते हैं और उनके ईडी केस, सीबीआई केस, इकोनॉमिक ऑफेंसेस केस, एंटी करप्शन ब्यूरो के केस बंद हो जाते हैं, तो इसमें आयोग को कोई आपत्ति नहीं है। भारतीय जनता पार्टी तानाशाही करे वो सही है, लेकिन उस तानाशाही के बारे में कोई प्रचार करे तो गलत है। सबसे मजेदार बता 'आप' का कैंपेन सॉन्ग- 'जेल का जवाब वोट से देंगे' उस पूरे गाने में कहीं पर भी बीजेपी का नाम नहीं है, लेकिन आयोग कहता है कि अगर आप तानाशाही की बात करते हैं, तो यह सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना है।"

"बीजेपी इस देश में तानाशाही चला रही"

'आप' नेता ने आगे कहा, "आयोग खुद मानता है कि भारतीय जनता पार्टी इस देश में तानाशाही चला रही है। तानाशाही के किसी भी विरोध को वो बीजेपी का विरोध मान रहे हैं। तानाशाही के किसी भी विरोध को पीएम नरेंद्र मोदी का विरोध मान रहे हैं। बीजेपी पूरी तरह तानाशाही के लक्षण दिखा रही है। जिस तरह से सीबीआई, ईडी का प्रयोग कर विपक्ष के नेता को जेल में डाला जा रहा है, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी का बैंक अकाउंट सीज किया, जिस तरह से अब आम आदमी पार्टी के प्रचार को रोका जा रहा है, ये साफ-साफ दिखा रहा है कि आज इस देश का लोकतंत्र खतरे में है। आज भारतीय जनता पार्टी ने इस देश को तानाशाह बना दिया है।" 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement