Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus से न्यूयॉर्क में मृतकों की संख्या 10,000 के पार, गवर्नर ने कहा-महामारी का सबसे बुरा दौर अब खत्म हुआ

अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10,000 से ज्यादा हो गई है। न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 से पिछले 24 घंटे में 671 लोगों की मौत हुई और इसके साथ ही मृतकों का आंकड़ा 10,056 तक पहुंच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2020 8:48 IST
Coronavirus से न्यूयॉर्क में मृतकों की संख्या 10,000 के पार, गवर्नर ने कहा-महामारी का सबसे बुरा दौर - India TV Hindi
Coronavirus से न्यूयॉर्क में मृतकों की संख्या 10,000 के पार, गवर्नर ने कहा-महामारी का सबसे बुरा दौर अब खत्म हुआ

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10,000 से ज्यादा हो गई है। न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 से पिछले 24 घंटे में 671 लोगों की मौत हुई और इसके साथ ही मृतकों का आंकड़ा 10,056 तक पहुंच गया है।

Related Stories

एंड्रयू क्यूमो ने सोमवार को यह भी घोषणा की कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी का 'सबसे बुरा दौर अब खत्म' हुआ। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की योजना पर काम कर रहे थे। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की मौत की संख्या 10,000 के पार जाने की घोषणा करने के बाद क्यूमो ने कहा, ''मेरा मानना है कि अब हम सामान्य स्थिति की की ओर बढ़ने की शुरुआत कर सकते हैं।'' 

इस बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि वह देश को फिर से खोलने की योजना को तैयार करने के बिल्‍कुल करीब हैं। कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका की 33 करोड़ जनसंख्‍या में से 95 प्रतिशत लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। अमेरिका में सोशल डिस्‍टेंसिंग नियम एक महीने तक लागू रहेंगे और यह 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। 

ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पत्रकारों से कहा कि मैंने अपनी टीम और शीर्ष विशेषज्ञों से बातचीत की है और हम देश को खोलने की योजना को अंतिम रूप देने के बहुत करीब हैं और हमें उम्‍मीद है कि हम तय समय से पहले इसे कर लेंगे।

ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन शीघ्र ही नए और बहुत ही महत्‍वपूर्ण दिशा-निर्देशों को अंतिम रूप दे देंगे जो गवर्नर्स को इस बात की जानकारी देंगे ता‍कि वो अपने स्‍टेट को सुरक्षित तरीके से खोल सकें। ट्रंप ने कहा कि मेरे प्रशासन की योजना और नए दिशा-निर्देश अमेरिकी लोगों को यह भरोसा देंगे कि वह फिर से सामान्‍य जीवन में लौट रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement