Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान, संक्रमण छिपाने वालों पर ढिलाई की तो नपेंगे डीएम-एसपी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े लोग सरकार को सहयोग नहीं कर रहे हैं जिसके चलते आंकड़े बढ़ रहे हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 14, 2020 9:24 IST
Coronavirus Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Lockdown, Yogi Tablighi Jamaat, Tablighi Jamaat UP- India TV Hindi
UP CM Yogi Adityanath orders action against those found hiding info about being infected with coronavirus | Facebook

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े लोग सरकार को सहयोग नहीं कर रहे हैं जिसके चलते आंकड़े बढ़ रहे हैं। योगी ने जानबूझ कर संक्रमण फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि इसमें ढिलाई बरती गई तो संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जिम्मेदार होंगे। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति और लॉकडाउन की व्यवस्था की समीक्षा सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर की।

‘ढिलाई हुई तो डीएम-एसपी जिम्मेदार’

समीक्षा दौरान उन्होंने तबलीगी जमात में शामिल होने वालों की सक्रियता से तलाश के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामले में अगर ढिलाई हुई तो जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालयों में पूरी सुरक्षा और सर्तकता अपनाते हुए आपातकालीन सेवाओं को बहाल किया जाए। योगी ने चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए भी सभी उपाय करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि चिकित्सालयों को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

सुविधाओं को मुहैया कराने के दिए निर्देश
योगी ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में संक्रमण की जांच तेज करने के लिए कैटिगरी बनाने व टीमें लगाने को कहा। इन क्षेत्रों में डोरस्टेप डिलीवरी और सैनिटाइजेशन ठीक से कराने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए। योगी ने कहा कि प्रदेश में रह रहे अन्य राज्यों के नागरिकों और विदेशी व्यक्तियों से संपर्क कर उनकी समस्याओं का समाधान कराया जाए। वहीं, नकली शराब के मामलों को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने कहा कि अवैध शराब को हर हाल में रोका जाए। किसी भी क्षेत्र में अवैध शराब पाए जाने पर संबंधित SDM और CO के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement