Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए इस राज्य ने फुल लॉकडाउन एक जून तक बढ़ाया

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए ओडिशा में 19 मई से फिर 14 दिनों का फुल लॉकडाउन लागू रहेगा। बता दें कि ओडिशा में कोविड-19 पीड़ितों की संख्या रोजाना लगातार 10 हजार से ज्यादा आ रही है जिसके बाद प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन कड़ी पाबंदियों के साथ दो सप्ताह के लिये एक जून तक बढ़ा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2021 19:51 IST
Odisha announces new Covid-19 lockdown from May 19 to June 1- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए ओडिशा में 19 मई से फिर 14 दिनों का फुल लॉकडाउन लागू रहेगा।

भुवनेश्वर: कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए ओडिशा में 19 मई से फिर 14 दिनों का फुल लॉकडाउन लागू रहेगा। बता दें कि ओडिशा में कोविड-19 पीड़ितों की संख्या रोजाना लगातार 10 हजार से ज्यादा आ रही है जिसके बाद प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन कड़ी पाबंदियों के साथ दो सप्ताह के लिये एक जून तक बढ़ा दिया। मुख्य सचिव एस सी मोहपात्रा ने 19 मई को सुबह पांच बजे खत्म हो रहे लॉकडाउन के पहले चरण से एक दिन पहले पाबंदी को बढ़ाने की घोषणा की। 

मुख्य सचिव ने कहा कि शनिवार और रविवार को सप्ताहांत पर पूर्ण बंदी पहले की तरह लागू रहेगी जब सिर्फ अस्पताल और दवा की दुकानों के संचालन की अनुमति होगी। मोहपात्रा ने कहा कि दूसरे चरण के लॉकडाउन में कुछ कड़े उपाय लागू किये जाएंगे। पहले चरण में लोगों को आवश्यक सामान की खरीदारी के लिये सुबह छह बजे से छह घंटे का समय मिलता था लेकिन अब इस अवधि को घटाकर पांच घंटे कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा, “लोग करीबी बाजार जाकर सुबह छह बजे से पूर्वाहन 11 बजे तक आवश्यक सामान की खरीदारी कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि सरकार ने विवाह समारोह में शामिल होने वालों की संख्या 50 से घटाकर 25 कर दी है जिसमें दूल्हा-दुल्हन और पंडित शामिल होंगे। 

वहीं अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे। अधिसूचना में कहा गया है कि विवाह और अन्य कार्यक्रमों में लिये स्थानीय अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी। प्रदेश के अंदर और दूसरे राज्यों के लिये बस सेवाएं एक जून तक स्थगित रहेंगी। 

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement