Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ओडिशा में एक और मंत्री कोरोना पाजिटिव, संक्रमितों की कुल संख्या 1,13,411 हुई

ओडिशा की कपड़ा और हस्तशिल्प मंत्री पद्मिनी दियान कोरोना पाजिटिव पायी गयी हैं। उनकी रिपोर्ट आज बृहस्पतिवार को ही आयी है। डियान ने बताया कि वह कोविड-19 से संक्रमित पायी गई हैं और अपने घर में पृथकवास में रह रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 03, 2020 16:13 IST
Odisha minister Padmini Dian tests positive for Covid-19- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PADMINI DIAN Odisha minister Padmini Dian tests positive for Covid-19

भुवनेश्वर: ओडिशा की कपड़ा और हस्तशिल्प मंत्री पद्मिनी दियान कोरोना पाजिटिव पायी गयी हैं। उनकी रिपोर्ट आज बृहस्पतिवार को ही आयी है। डियान ने बताया कि वह कोविड-19 से संक्रमित पायी गई हैं और अपने घर में पृथकवास में रह रही हैं। डियान सहित अब तक राज्य के तीन मंत्री संक्रमित पाए गए हैं जिनमें उच्च शिक्षा मंत्री अरुण कुमार साहू और श्रम मंत्री सुशांत सिंह शामिल हैं। कोटपाड़ से विधायक डियान ने बताया,‘‘हल्के बुखार के बाद मैंने कोविड-19 की जांच कराई और बृहस्पतिवार की सुबह संक्रमण की पुष्टि हुई। फिलहाल मैं अपने घर में पृथक-वास में हूं।”

Related Stories

उन्होंने उनके संपर्क में आने वाले लोगों से पृथक-वास में रहने और कोविड-19 की जांच कराने का अनुरोध किया। राज्य में अब तक दर्जन भर से अधिक विधायक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। विपक्ष के नेता और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रदीप कुमार नाइक ने सभी विधायकों और सांसदों से अपील की है कि वे अपने काम के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।

इस बीच ओडिशा में कोविड-19 के 3,631 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,13,411 हो गई। वहीं, आठ लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 522 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में से 2,214 मामले पृथक-केन्द्रों में सामने आए। वहीं 1,417 लोग पहले से संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आने के बाद संक्रमित हुए।

उन्होंने बताया कि नए मामले राज्य के सभी 30 जिलों में सामने आए हैं। अधिकारी ने बताया कि राज्य में सबसे अधिक 722 नए मामले खुर्दा जिले में सामने आए। इसके बाद कटक में 370, मयूरभंज में 365 और बारगढ़ में 238 नए मामले सामने आए। उन्होंने बताया कि अन्य 24 जिलों मे 200 से कम नए मामले सामने आए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने ट्वीट किया, ‘‘यह बताते हुए दुख हो रहा है कि कोविड-19 के आठ और मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई।’’

वहीं, एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी 28,763 मरीजों का कोरोना वायरस का इलाज जारी है और 84,073 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी तक 19,50,591 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई है, जिनमें से 59,492 नमूनों की जांच बुधवार को की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement