Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

OMG: भारत ने बनाया पोर्न देखने का रिकार्ड, पोर्न पर लगाम बेअसर

​नई दिल्‍ली: सरकार द्वारा पोर्न साइट्स पर लग़ाम लगाने के बावजूद भारत दुनियां में पोर्न और एडल्ट कॉंटेंट देखने वाला तीसरा देश बन गया है। दिलचस्प बात ये है कि इसमें भारतीय महिलाओं की संख्या

Agencies
Updated on: January 14, 2016 23:15 IST
OMG: India made record viewing porn- India TV Hindi
OMG: India made record viewing porn

नई दिल्‍ली: सरकार द्वारा पोर्न साइट्स पर लग़ाम लगाने के बावजूद भारत दुनियां में पोर्न और एडल्ट कॉंटेंट देखने वाला तीसरा देश बन गया है। दिलचस्प बात ये है कि इसमें भारतीय महिलाओं की संख्या भी अच्छी ख़ासी है। एक पोर्न वेबसाइट के इस आंकड़े के मुताबिक़ इस मामले में अमेरिका के लोगों ने सभी देसों को पीछे छोड़ दिया। 41 फ़ीसद के साथ अमेरिका पहले और ब्रिटेन दूसरे नंबर पर है। भारत ने कनाडा को पीछे छोड़कर तीसरा स्थान हासिल किया है।

आंकड़ों के मुताबिक़ 2015 में दुनियाभर में लोगों ने चार अरब, 39 करोड़, 24 लाख, 86 हज़ार 580 घंटे पॉर्न देखी। पोर्न देखने में इतना समय पहले कभी नहीं बिताया गया था। 'द नेक्स्ट' वेब की इस रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल दुनिया में लोगों ने किसी पोर्न साइट पर जाकर औसतन 12 वीडियो देखे।

फिलीपींस के लोगों ने साल भर में औसतन 12 घंटे से ज़्यादा समय पोर्न देखने में लगाया। क्यूबा के लोगों ने इसके लिए पांच मिनट से कुछ ज़्यादा समय लगाया। 2015 में जो शब्द पोर्न वेबसाइट पर सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया गया वह था लव। मज़ेदार बात यह है कि फोटो शेयरिंग वेबसाइट इंस्टाग्राम पर भी लव शब्द 2015 में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया गया।

रात 9 बजे से आधी रात के समय सबसे अधिक पोर्न देखते हैं लोग

रिपोर्ट के अनुसार एडल्‍ट वेबसाइट को लोग सबसे ज्यादा रात 9 बजे से लेकर आधी रात के बीच देखते हैं. इसके बाद इस पर सुबह तक कम ही लोग आते हैं. फिर दिन चढ़ने के बाद धीरे-धीरे लोग आते हैं. लेकिन शाम 4 बजे के बाद एकाएक यूजर्स की संख्या बढ़ने लगती है जो कि रात के खाने के वक्त तक बढ़ती रहती है. रात के खाने के वक्त यूजर्स की संख्या बेहद कम हो जाती है जो रात के 9 बजे के बाद बढ़ती है।

एडल्‍ट कंटेट में क्‍या सर्च करते है लोग

भारतीय लोगों द्वारा एडल्‍ट वेबसाइट पर सबसे ज्यादा जो शब्‍द सर्च किए जाते है उनको सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। भारतीय लोग सबसे अधिक - इंडियन, भाभी, आंटी और टीन को सर्च करते हैं। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री सन्नी लियोनी भारत में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली पोर्न स्टार है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement