पाकिस्तान पुंछ नियंत्रण रेखा पर कर रहा अंधाधुंध गोलाबारी, भारतीय सेना का करारा जवाब

पाकिस्तान को ओर से यह 12 घंटे से भी कम समय में दूसरा संघर्ष विराम उल्लंघन है। सोमवार शाम लगभग 7.45 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के खारी करमारा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के लिए मोर्टार के साथ गहन गोलाबारी की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2020 9:22 IST
Pakistan violates ceasefire in Poonch, Indian Army retaliates- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan violates ceasefire in Poonch, Indian Army retaliates

नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले स्थित नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने मंगलवार को अकारण गोलीबारी कर मोर्टार दागे और संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना ने इस बात की जानकारी दी। पाकिस्तान को ओर से यह 12 घंटे से भी कम समय में दूसरा संघर्ष विराम उल्लंघन है। कल (सोमवार) शाम लगभग 7.45 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के खारी करमारा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के लिए मोर्टार के साथ गहन गोलाबारी की थी।

Related Stories

कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, "पाकिस्तान ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू करते हुए पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में आज सुबह (मंगलवार को) लगभग 6.30 बजे नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई कर रही है।"

गौरतलब है कि अब दोनों ओर से मनकोट सेक्टर में गोलीबारी हो रही है। इस तरह से होती गोलीबारी के बीच स्थानीय लोग अपने घरों के अंदर भय से कैद रहने को मजबूर हैं। एलओसी के पार से दागे गए गोलों से अक्सर नागरिक हताहत होते हैं और उनके घरों और कृषि क्षेत्रों को नुकसान पहुंचता है।

बता दें कि लद्दाख सरहद पर चीन के साथ तनातनी के बीच लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकतें भी तेज हो गई हैं। पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में मंगलवार तड़के सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले केरन और रामपुर सेक्टर के बाद उरी में भी पाकिस्तान ने बेतहाशा गोलाबारी की। इस फायरिंग का भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया।

उरी सेक्टर के रिहायशी इलाकों में पाकिस्तानी फौज की गोलाबारी अरसे बाद देखी जा रही है। एलओसी के उस पार से फायरिंग तो पहले भी होती थी, लेकिन इस बार पाकिस्तानी फौजें बेहद ताकतवर हथियारों का इस्तेमाल कर रही है। भारत की ओर से इसका माकूल जवाब भी दिया जा रहा है, लेकिन इलाके के लोग बेहद दहशत में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन