Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अंबाला से पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस अली मुर्तजा, न्यायिक हिरासत में भेजा

हरियाणा की क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी-2 (CIA-2) ने अंबाला से पाकिस्तानी जासूस अली मुर्तजा को गिरफ्तार कर जिला मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 27, 2019 19:38 IST
Pakistani national Ali Murtaza arrested in Ambala- India TV Hindi
Image Source : ANI Pakistani national Ali Murtaza arrested in Ambala

अंबाला: हरियाणा की क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी-2 (CIA-2) ने अंबाला से पाकिस्तानी जासूस अली मुर्तजा को गिरफ्तार कर जिला मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जिसके बाद मजिस्ट्रेट ने अली मुर्तजा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बता दें अंबाला में सेना की छावनी होने के साथ साथ कई महत्वपूर्ण जगह हैं। यहां वायुसेना का एक फाइटर एयरबेस भी हैं। इसीलिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की यहां पैनी निगाह रहती है।

जांच एजेंसी के मुताबिक, पूछताछ में अली मुर्तजा ने बताया कि जब वह पहले भारत आया था तब यहां से एक सिम लेकर पाकिस्तान गया था, जिसे उसने पाकिस्तानी आर्मी को दिया था। बता दें कि CIA-2 को सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध शख्स रेलवे स्टेशन की ओर से सेना के क्षेत्र में घुसने की फिराक में हैं, जिसने काले रंग का लोअर और टी-शर्ट पहनी हुई है। इसी सूचना पर CIA-2 एक्टिव हुई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को आरोपी के पास से एक मोबाइल, कुछ सिम कार्ड और एक बैग मिला है। अली मुर्तजा असगर के दस्तावेजों की जांच करने से पता चला कि वह पाकिस्तानी है और बिना वीजा के अंबाला आया है। हालांकि, अली मुर्तजा के पास देश के अन्य शहरों का वीजा था लेकिन अंबाला घूमने का विजा उसके पास नहीं था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement