Friday, March 29, 2024
Advertisement

आजादी के बाद जो काम अधूरे रह गए थे वो अब पूरे हो रहे हैं: पीएम मोदी

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा है। इसका दुष्परिणाम, हिंसा और अलगाव के रूप में, अधूरी आशाओं और आकांक्षाओं के रूप में पूरे देश ने भुगता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 17, 2019 14:05 IST
आजादी के बाद जो काम अधूरे रह गए थे वो अब पूरे हो रहे हैं: पीएम मोदी- India TV Hindi
आजादी के बाद जो काम अधूरे रह गए थे वो अब पूरे हो रहे हैं: पीएम मोदी

नई दिल्ली: अपने जन्मदिन पर गृह राज्य गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के दौरान जो काम अधूरे रह गए थे, उनको पूरा करने का प्रयास आज देश कर रहा है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा है। इसका दुष्परिणाम, हिंसा और अलगाव के रूप में, अधूरी आशाओं और आकांक्षाओं के रूप में पूरे देश ने भुगता है।

Related Stories

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “भाजपा सरकार द्वारा कश्मीर पर लिया गया निर्णय सरदार पटेल द्वारा प्रेरित है और ये दशकों पुरानी समस्या का समाधान पाने की एक कोशिश है। आज हैदराबाद मुक्ति दिवस भी है। हैदराबाद मुक्ति दिवस सरदार पटेल की दूरदृष्टि का परिणाम है।“

उन्होंने कहा कि कल्पना कीजिए, अगर सरदार पटेल की वो दूरदर्शिता तब ना रहती तो आज भारत का नक्शा कैसा होता और भारत की समस्याएं कितनी अधिक होतीं। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा है। इसका दुष्परिणाम, हिंसा और अलगाव के रूप में, अधूरी आशाओं और आकांक्षाओं के रूप में पूरे देश ने भुगता है।

इससे पहले पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन की शुरुआत स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तथा नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का अवलोकन करने के साथ की। वह 69 वर्ष के हो गए हैं। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था। 

नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार ‘नमामी नर्मदा’ समारोह का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement