Friday, April 19, 2024
Advertisement

एम्बुलेंस से अपने घर पहुंचने के लिए व्यक्ति ने मौत का नाटक रचा

जम्मू-कश्मीर में 60 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी मौत का नाटक रचा ताकि वह और उसके दोस्त यहां से एंबुलेंस से पुंछ जिले स्थित अपने घरों तक पहुंच सकें।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 01, 2020 22:18 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में 60 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी मौत का नाटक रचा ताकि वह और उसके दोस्त यहां से एंबुलेंस से पुंछ जिले स्थित अपने घरों तक पहुंच सकें। हालांकि, वे इसमें कामयाब नहीं हो सके, क्योंकि रास्ते में जांच के दौरान पुलिस की टीम ने जब तापमान की जांच की तो उसके जीवित होने का भेद खुल गया और सभी पकड़े गए। 

यह कहानी है हकम दीन नामक एक व्यक्ति की, जिसे 27 मार्च को एक लड़ाई के दौरान सिर में चोट लगने के बाद यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। दीन को 30 मार्च को छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन उसने एंबुलेंस से अपने घर पहुंचने के लिए अपनी मौत का नाटक रचा और इसके लिए एक मृत्यु प्रमाण पत्र भी हासिल कर लिया। 

इस नाटक में एक एम्बुलेंस चालक समेत उसके कई दोस्त भी शामिल थे। सभी ने मंगलवार को यहां से लगभग 220 किलोमीटर दूर बुफलियाज की यात्रा शुरू की। सालिवान गांव निवासी दीन के इस नाटक का उसके गांव से कुछ किलोमीटर पहले ही पटाक्षेप हो गया। 

यहां एक पुलिस दल ने जांच के दौरान उन्हें पकड़ लिया। पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अंगराल ने कहा कि एम्बुलेंस चालक सहित सभी पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और पुलिस की निगरानी में उन्हें एक पृथक इकाई में भेज दिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement