Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ease of Living पर काम कीजिए, देश आपको Ease of Doing Business देगा: IIT के छात्रों को पीएम मोदी का संदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने उद्योग जगत के लिए हाल के दिनों में किए गए सुधारों का जिक्र करते हुए कहा, कि पहली बार एग्रीकल्चर सेक्टर में Innovation और नए Startups के लिए इतनी संभावनाएं बनी हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार स्पेस सेक्टर में प्राइवेट इनवेस्टमेंट के रास्ते खुले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2020 12:03 IST
प्रधानमंत्री मोदी ने...- India TV Hindi
Image Source : PMO TWITTER प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि 2 दिन पहले ही, BPO सेक्टर के Ease of doing business के लिए भी एक बड़ा रिफॉर्म किया गया है। 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (IIT Delhi) के वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए उनसे देश के नागरिकों के जीवन को सरल बनाने की दिशा में काम करने के लिए कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज भारत अपने युवाओं को ease of doing business देने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि ये युवा अपने innovation से करोड़ों देशवासियों  के जीवन में परिवर्तन ला सके। देश आपको Ease of doing business देगा बस आप देशवासियों के Ease of Living पर काम कीजिए।”

प्रधानमंत्री मोदी ने उद्योग जगत के लिए हाल के दिनों में किए गए सुधारों का जिक्र करते हुए कहा, कि पहली बार एग्रीकल्चर सेक्टर में Innovation और नए Startups के लिए इतनी संभावनाएं बनी हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार स्पेस सेक्टर में प्राइवेट इनवेस्टमेंट के रास्ते खुले हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि 2 दिन पहले ही, BPO सेक्टर के Ease of doing business के लिए भी एक बड़ा रिफॉर्म किया गया है। 

IIT Delhi के वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "ऐसे प्रावधान जो Tech Industry को Work From Home या फिर Work From Anywhere जैसी सुविधाओं से रोकते थे, उनको भी हटा दिया गया है। ये देश के IT Sector को Globally और Competitive बनाएगा और आप जैसे Young Talent को और ज्यादा मौके देगा।"

IIT के छात्रों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा "टेक्नॉलॉजी की ज़रूरत और इसके प्रति भारतीयों में आस्था, यही आपके Future को रोशनी दिखाती है। पूरे देश में आपके लिए अपार संभावनाएं हैं, अपार चुनौतियां हैं जिसके समाधान आप दे सकते हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को कहा कि आप सभी के अंदर असाधारण क्षमता है क्योंकि आप दुनिया की सबसे कठिन परीक्षा पास करके आए हैं और उसके बाद आईआईटी में पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने छात्रों को कहा कि यह जरूरी है कि आप पूरे जीवन में खुद को एक छात्र ही मानें और हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहें। प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को सलाह दी कि कभी भी यह न सोचें कि आपको सबकुछ आता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement