1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी के मन में क्या? आज अमित शाह और राजनाथ सिंह के साथ बैठक

जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी के मन में क्या? आज अमित शाह और राजनाथ सिंह के साथ बैठक

24 जून को पीएम मोदी और जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलो के नेताओं के साथ होने वाली मीटिंग से पहले आज की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Devendra Parashar Devendra Parashar @DParashar17
Published on: June 20, 2021 11:35 IST
प्रधानमंत्री मोदी के...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की आज बैठक है

नई दिल्ली। 24 जून को प्रधानमंत्री मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक निर्धारित है, उस बैठक में क्या चर्चा होगी, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन उस बैठक से पहले आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह बैठक करने जा रहे हैं।

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार बैठक लगभग 12 बजे प्रधानमंत्री आवास पर होगी। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि बैठक का एजेंडा क्या है, लेकिन 24 जून को पीएम मोदी और जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलो के नेताओं के साथ होने वाली मीटिंग से पहले आज की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

24 जून को प्रधानमंत्री मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक दलों के नोताओं की बैठक के लिए सभी नेताओं को न्यौता दिया गया है। जम्मू - कश्मीर के कई नेताओं ने बैठक में भाग लेने के लिए मिले निमंत्रण की जानकारी दी है। इस बैठक से पहले आज पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की संसदीय मामलों की कमेटी भी एक मीटिंग कर रही है और उसमें फैसला कर सकती है कि पीएम मोदी के साथ होने वाली बैठक में भाग लेना है या नहीं। 24 जून को प्रधानमंत्री के आवास पर होने वाली बैठक के लिए गृह सचिव अजय भल्ला ने जम्मू-कश्मीर के आठ दलों के 14 नेताओं को फोन कर इनविटेशन दिया है। 

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पीएम की इस पहल का स्वागत किया है। ''पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लरेशन'' में शामिल दल बैठक बुलाकर सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के मसले पर फैसला लेंगे। आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद ये पहला मौका है जब दिल्ली में जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियों के नेताओं को बातचीत की टेबल पर आने का न्योता भेजा गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X