1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विपक्ष पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री मोदी, कहा विरोध के बावजूद नहीं थमेगा रिफॉर्म का सिलसिला

विपक्ष पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री मोदी, कहा विरोध के बावजूद नहीं थमेगा रिफॉर्म का सिलसिला

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग किसान की आजादी का विरोध कर रहे हैं, जिन उपकरणों की किसान पूजा करता है उन्हें आग लगाकर ये लोग किसान का अपमान कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2020 12:58 IST
PM Modi - India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि बिलों के विरोध में देश भर में जारी विपक्ष के विरोध पर करारा हमला बोला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग किसान की आजादी का विरोध कर रहे हैं, जिन उपकरणों की किसान पूजा करता है उन्हें आग लगाकर ये लोग किसान का अपमान कर रहे हैं। वर्षों तक कहते रहे कि MSP लागू करेंगे लेकिन किया नहीं, लेकिन स्वामिनाथन कमिशन की इच्छा के अनुसार MSP लागू करने का काम हमारी ही सरकार ने किया। ये लोग देश और समाज के लिए विरोध की वजह से आप्रसांगिक होते जा रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा, आज ये लोग MSP पर ही किसानों में भ्रम फैला रहे हैं, देश में MSP भी रहेगी और किसानों को अपनी उपज बेचने की आजादी भी रहेगी, लेकिन यह आजादी कुछ लोग बर्दास्त नहीं कर पा रहे, इनकी काली कमाई का एक और जरिया समाप्त हो गया, इसलिए इन्हें परेशानी है। 

न ये लोग जवान के साथ न किसान के साथ 

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग न किसान के साथ हैं और न नौजवान के साथ और न ही देश के वीर जवान के साथ। भारत की एकता को मजबूत करने वाले सरदार पटेल की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा का अनावरण हो रहा था तब भी ये लोग विरोध कर रहे थे, आज भी इनका कोई नेता सरदार पटेल की प्रतिमा को दर्शन करने नहीं गया, क्योंकि इनको विरोध करना था। पिछले महीने ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया, ये लोग पहले सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर का विरोध कर रहे थे और फिर भूमि पूजन का ही विरोध करने लगे। 

कांग्रेस पर बोला हमला

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि एक ऐसा दल जिसके एक परिवार की 4-4 पीढ़ियां, ने देश पर राज किया वह आज दूसरे के कंधों पर सवार होकर देशहित से जुड़े हर काम का विरोध करके अपने स्वार्थ को सिद्ध करना चाहता है। हमारे देश में अनेक ऐसे दल हैं जिन्हें सत्ता में आने का मौका नहीं मिला, उन्होंने अपना ज्यादा समय विपक्ष में ही बिताया है, लेकिन विपक्ष मनें रहने के बावजूद उन्होने देश के खिलाफ काम नहीं किया। लेकिन कुछ लोगों को विपक्ष में बैठे कुछ दिन ही हुए हैं उनका तौर तरीका क्या है, उसे देख समझ और देख रहा है। 

विरोध की सियासत 

प्रधानमंत्री ने कहा कोरोना के इस काल में डिजिटल भारत अभियान ने, जनधन बैंक खातों, रुपे कार्ड ने जनता की कितनी मदद की है, लेकिन आपको याद होगा कि जब हमारी सरकार ने यही काम शुरू किए थे तो ये लोग कितना विरोध कर रहे थे। इनकी नजरों में देश के गांव के लोग अनपढ़ और अज्ञानी थे, इन लोगों ने डिजिटल खातों का विरोध किया। जब वन नेशन वन टै्क्स की बात आई GST की बात आई तो फिर इन लोगों ने विरोध किया। GST की वजह से घरेलू सामान पर लगने वाला टैक्स बहुत कम हो गया है। इन लोगों को GST से भी परेशानी, उसका मजाक उड़ाते हैं और विरोध करते हैं। 

रैंक वन पेंशन का विरोध 

प्रधानमंत्री ने कहा जब वन रैंक वन पेंशन लागू हुआ तो ये लोग उसका भी विरोध करने लगे, देशभर में पूर्व सैनिकों को इसका लाभ हुआ लेकिन इन लोगों को वन रैंक वन पेंशन लागू किए जाने से हमेशा दिक्कत रही और इसका विरोध किया। 

राफेल का भी विरोध 

 पीएम ने कहा वर्षों तक इन लोगों ने देश की सेना और वायुसेना को सशक्त करने के लिए कुछ नहीं किया, वायुसेना कहती रही कि आधुनिक लड़ाकू विमान चाहिए, लेकिन इन्होने वायुसेना की बात ही नहीं सुनी। लेकिन जह हमारी सरकार ने सीधे फ्रांस से राफेल विमान का समझौता किया तो इन्हें फिर दिक्कत हो गई और ये इसका भी विरोध करने लगे। आज राफेल भारतीय वायुसेना की ताकत बढा़ रहा है। उसकी गर्जना भारतीय जाबांजों का हौंसला बढ़ा रही है। 

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल 

प्रधानमंत्री ने कहा 4 साल पहले का यही तो वो समय था जब देश के जांबाजों ने सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए आतंक के अड्ड़ों को तबाह किया था लेकिन सेना की प्रसंशा के बजाय ये लोग सबूत मांगने लगे। हर काम का विरोध करना इनकी आदद हो गई है। 

योग का भी विरोध 

प्रधानमंत्री ने कहा भारत की पहल पर जब पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही थी, पूरे विश्य में योग पहुंच चुका है और भारत इसपर गर्व कर सकता है, लेकिन ये लोग भारत में ही योग का विरोध कर रहे थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X